×

Weather: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी घनघोर बारिश, मच सकती है तबाही

लाहौल और स्पीति का प्रशासनिक केंद्र माइनस 2.5 डिग्री सेल्सियस पर राज्य में सबसे ठंडे स्थान पर रहा, जबकि किन्नौर के कल्पा में शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 6:01 AM GMT
Weather: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी घनघोर बारिश, मच सकती है तबाही
X
दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में लगभग एक इंच बर्फ दर्ज की गई। जबकि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की-रिसॉर्ट में रात के दौरान चार इंच ताजा बर्फबारी रिकार्ड की गई।

नई दिल्ली: मौसम एक बार फिर से तेजी के साथ करवट ले रहा है। चक्रवात निवार के गुजर जाने के बाद अब उसका असर धीरे-धीरे दिखाई दे रहा है। कहीं-कहीं पर बारिश शुरू हो चुकी है। इस बीच अनुमान है कि बारिश के साथ ही अब बर्फबारी भी होगी जो कि कंपकंपी और बढ़ाएगी।

अक्टूबर और नवंबर की तरह ही दिसम्बर में कहीं-कहीं पर बारिश और बर्फबारी होगी। जिस वजह से ठण्ड में और इजाफा होगा।

कड़ाके की सर्दी के साथ ही दिसम्बर का भी आगाज होने जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले सप्ताीह में बारिश के साथ ही ठंड में भी इजाफा होगा है।

Heavy Rain Weather: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी घनघोर बारिश, मच सकती है तबाही (फोटो:सोशल मीडिया)

जम्मू-कश्मीर में विशेष दर्जा हटने के बाद पहली बार चुनाव, DDC की 43 सीटों पर वोटिंग

यहां हो सकती है बहुत ही भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार से रविवार तक हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

वहीं पहाड़ों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। बर्फ से सराबोर पश्चिमी हिमालय से बहने वाली ठंडी हवाओं के कारण पारे में गिरावट आई है।

ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक 01 दिसंबर को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम एवं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल पर 02 और 03 दिसंबर, 2020 को अलग-थलग स्थानों के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अगले सप्ताह तक कश्मीर में रुकने की संभावना है, जबकि उत्तर भारत में कई स्थानों पर हल्की बारिश होगी,

वहीं श्रीनगर-लेह मार्ग पर सोनमर्ग-जोजिला अक्ष सहित लद्दाख को जोड़ने वाली घाटी में ऊंची बर्फबारी की खबरें हैं। हिमाचल प्रदेश में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है और राज्य के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात हुआ है जबकि कुछ अन्य भागों में बारिश हुई।

कोरोना ने बरपाया कहर: राज्य में फिर लगा लाॅकडाउन! जरूर पढ़ लें ये नियम

snowfall होगी बर्फ की बारिश: इन राज्यों में बिगड़ा मौसम, भीषण ठंड का अलर्ट जारी (फोटो- सोशल मीडिया)

शिमला में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस

लाहौल और स्पीति का प्रशासनिक केंद्र माइनस 2.5 डिग्री सेल्सियस पर राज्य में सबसे ठंडे स्थान पर रहा, जबकि किन्नौर के कल्पा में शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया। शिमला में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में लगभग एक इंच बर्फ दर्ज की गई। जबकि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की-रिसॉर्ट में रात के दौरान चार इंच ताजा बर्फबारी रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले हफ्ते तक जम्मू और कश्मीर में रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी रुक जाएगी। श्रीनगर सहित मैदानी इलाकों में कई इलाकों में बारिश हुई।

सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: इस नियम में हुआ बदलाव, अब होगा बंपर फायदा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story