×

कोरोना ने बरपाया कहर: राज्य में फिर लगा लाॅकडाउन! जरूर पढ़ लें ये नियम

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि फिर बढ़ा दिया है। सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 दिसंबर मध्यरात्रि तक कर दिया है। उद्धव सरकार ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर फैसला लिया है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:34 PM GMT
कोरोना ने बरपाया कहर: राज्य में फिर लगा लाॅकडाउन! जरूर पढ़ लें ये नियम
X
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि फिर बढ़ा दिया है। सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 दिसंबर मध्यरात्रि तक कर दिया है।

मुंबई: कोरोना वायरस एक बार फिर देश के कई राज्यों में तेजी से फैल रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में जानलेवा महामारी विकराल होती जा रही है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकारों ने कई सख्त कदम उठाएं हैं। इसके साथ ही कई पाबंदियां भी लगाई हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि फिर बढ़ा दिया है। सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 दिसंबर मध्यरात्रि तक कर दिया है। उद्धव सरकार ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर फैसला लिया है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि सरकार नए साल के जश्न की छूट दे सकती है।

छूट के बाद फिर बढ़े मामले

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने 5 नवंबर से लॉकडाउन के कारण लगाई गई पाबंदियों में कुछ ढील दी थी। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मिशन बिगिन अगेन के तहत सिनेमा हॉल, योग संस्थान, मल्टीप्लेक्स और थिएटरों को खोलने की इजाजत दे दी थी। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर ये छूट सिर्फ ग्रीन जोन्स एरिया में लागू करने के निर्देश दिए गए थे। कंटेनमेंट जोन्स में सरकार ने कोई भी ढील नहीं दी थी।

Lockdown in Maharashtra

ये भी पढ़ें...किसानों से बातचीत के लिए मोदी सरकार तैयार, कृषि मंत्री ने कही इतनी बड़ी बात

महाराष्ट्र में फिर से लग सकती है पाबंदियां

बता दें कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया था। कोरोना के सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र में ही मिल रहे थे। 7 महीने से ये सब बंद पड़े थे, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने नियमों में छूट दिए हैं और दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के मामले फिर अधिक बढ़ते हैं, प्रदेश सरकार फिर से पांबदियां लगा सकती है।

ये भी पढ़ें...कोरोना का कहर: भारत समेत इन देशों में हो रही ये खतरनाक बीमारी, मचा हाहाकार

महाराष्ट्र में फिर तेजी से बढ़ रहे मामले

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 6406 नए मरीज सामने आए हैं, तो वहीं 65 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेस में 35 दिन बाद कोरोना के बीते 24 घंटे में ये सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,02,365 हो गई है। इसमें 85,963 एक्टिव केस हैं, तो वहीं 16,68,538 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में अब तक 46,813 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: इस नियम में हुआ बदलाव, अब होगा बंपर फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story