×

PM मोदी ने की देशवासियों से अपील, विराट और सचिन की इस टीम का बनें हिस्सा

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। पीएम मोदी भी देशवासियों का मनोबल बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 18 April 2020 2:13 PM GMT
PM मोदी ने की देशवासियों से अपील, विराट और सचिन की इस टीम का बनें हिस्सा
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। पीएम मोदी भी देशवासियों का मनोबल बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम मास्‍क फोर्स का वीडियो जारी किया है, जिसमें भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों ने मास्‍क पहनने व हाथ धोने के महत्‍व को समझाया है।

बीसीसीआई का यह वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीसीसीआई के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बोर्ड की इस पहल की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज के सबसे महत्‍वपूर्ण कार्यो में से एक- टीम मास्‍क फोर्स का हिस्‍सा बनिए। छोटे, लेकिन जरूरी सावधानियां हम सभी को सुरक्षित रख सकती हैं। इस बारे में जागरूकता फैलाना महत्‍वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़ें...मिसाल बने ये DM: इस जिले को कर दिया कोरोना मुक्त, देश का था पहला हॉटस्पॉट



बीसीसीआई ने इस वीडियो का कैप्‍शन दिया, 'टीम इंडिया अब टीम मास्‍क फोर्स है! कोरोना के खिलाफ लड़ेगा भारत से जुड़‍िए और डाउनलोड कीजिए @mygovindia‘s @SetuAarogya मोबाइली ऐप।'

यह भी पढ़ें...काशी का ‘गरुड़’: कोरोना को दे रहा मात, भरी सबसे ऊंची उड़ान

वीडियो में ये खिलाड़ी आए नजर

बीसीसीआई ने अपने इस वीडियो में मास्‍क पहनने और हाथ धोने के महत्‍व को बताया है। खिलाड़‍ियों ने बताया कि मास्‍क अपने घर में भी बनाकर पहन सकते हैं और इसे पहनकर ही बाहर निकले तो बेहतर। इस वीडियो में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली, स्‍मृति मंधाना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, मिताली राज और सचिन तेंदुलकर नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें...सोनिया की टीम 11: ये दिग्गज होंगे शामिल, जानिए इसका क्या है उद्देश्य

बीसीसीआई ने दिया 51 करोड़ रुपए का दान

इससे पहले बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए पीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए का दान दिया था। इसके अलावा भारतीय क्रिकेटरों ने भी दान दिया है सरकार की मदद में हाथ बढ़ाए। कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल कोई क्रिकेट गतिविधि नहीं हो रही है। ऐसे में क्रिकेटर्स ज्‍यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताते हुए सोशल मीडिया के जरिये लोगों को घर में रहने के महत्‍व को बता रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story