×

सोनिया की टीम 11: ये दिग्गज होंगे शामिल, जानिए इसका क्या है उद्देश्य

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए और पार्टी के विचारों को जानने के लिए 11 सदस्यों की सलाहकार समिति (Consultative Group) बनाई है।

Shreya
Published on: 18 April 2020 12:55 PM GMT
सोनिया की टीम 11: ये दिग्गज होंगे शामिल, जानिए इसका क्या है उद्देश्य
X

नई दिल्ली: इस वक्त देश कोरोना वायरस के मुश्कित समय से गुजर रहा है। ऐसे में कोरोना की इस लड़ाई में सारा देश समर्थन कर रहा है। साथ ही विपक्षी पार्टी भी एक-दूसरे का साथ दे रही हैं। वहीं इसी बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए और पार्टी के विचारों को जानने के लिए 11 सदस्यों की सलाहकार समिति (Consultative Group) बनाई है। इस समिति के अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह होंगे। वहीं समिति में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम भी शामिल होंगे।

यह भी पढे़ं: Alert: कोरोना वायरस से जुड़ी Latest updates देने के नाम पर हो रही जासूसी!

ग्रुप में इन लोगों को किया गया है शामिल

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेकेट्री केसी वेनुगोपाल द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, समिति का अध्यक्ष मनमोहन सिंह को और इस समूह का संयोजक कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला को बनाया गया है। इसके अलावा इस Consultative Group में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्‍लभ, सु्प्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्‍ता भी शामिल हैं। ग्रुप के सभी सदस्य रोजाना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। बैठक में मौजूदा हालातों पर चर्चा होगी और विभिन्‍न मुद़दों पर पार्टी का रुख तय किया जाएगा।



यह भी पढे़ं: पीएम मोदी ने रेलवे को दी शाबाशी, कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्रियों की तारीफ

सोनिया गांधी ने कहा हम हर जगह आपके साथ खड़े हैं

इससे पहले सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में सरकार का समर्थन करने की बात कही थी। उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस विपक्ष में हो या फिर सरकार में, हम हर जगह इस लड़ाई में आपके साथ खड़े हैं। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि हम इस संकट से जल्द ही उभर जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में रहने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि धन्यवाद सोनिया जी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

यह भी पढे़ं: राहुल की फैन हुई शिवसेना, कहा- मुश्किल वक्त में दिखाया विपक्ष को कैसा होना चाहिए

Shreya

Shreya

Next Story