दिल्ली के लिए खुशखबरी, कोरोना रिकवरी रेट 70% के पार, CM केजरीवाल ने दी बधाई

संक्रमण के खतरे के बीच दिल्ली के लिए खुशखबरी है। देश मे जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वहीं दिल्ली में मरीजों का रिकवरी रेट 70 फीसदी तक बढ़ गया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच दिल्ली के लिए खुशखबरी है। यहां कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ रहा है। देश मे जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वहीं दिल्ली में मरीजों का रिकवरी रेट 70 फीसदी तक बढ़ गया है।

दिल्ली का कोविड रिकवरी रेट 70 फीसदी तक बढ़ा

भारत मे कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों में टॉप 5 राज्यों में दिल्ली शामिल है। यहां लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ है। हालांकि इस बीच राहत की खबर भी आई है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है। ऐसे में हर दिन कई मरीज ठीक हो रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 70 फीसदी के पार पहुंच गया हो।

ये भी पढ़ेंः खतरे में योगी कैबिनेट: एक के बाद एक मंत्री कोरोना पॉजिटिव, लिस्ट में ये भी शामिल

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

इस बारे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ‘दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट पहली बार 70% के पार हुआ (70.22%). यानी कुल मरीजों में से 70 फीसदी ठीक भी हो चुके हैं। कुल 97,200 मरीजों में से 68,256 ठीक हो चुके हैं. पॉजिटिविटी रेट (मतलब कुल टेस्ट में कितने लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं) 10.58% हुआ जो 36.94% पहुंच गया था।’

सीएम केजरीवाल ने दी बधाई:

वहीं इस राहतभरी खबर को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर्स को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। दिल्ली का रिकवरी रेट 70% से ऊपर जाने पर सभी कोरोना वॉरियर्स को बधाई। कोरोना को हराने के लिए अभी हम सबको और मेहनत करनी है।’

ये भी पढ़ेंः भारतीय वायु सेना का LAC पर दबदबा, लड़ाकू विमानों की दिखाई ताकत

दिल्ली में कोरोना वायरस का आंकड़ा

बता दें कि दिल्ली में अब कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 97,200 हो चुका है। एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 25,940 पहुँच गयी तो कोविड मौतों का आंकड़ा 3000 के पार हो गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।