×

दिल्ली में कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में इतने नए केस, जानें बाकी हिस्सों का हाल

राजधानी दिल्ली एक बार फिर से कोरोना का कहर झेल रही है। दिल्ली में कोरोना से हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। राजधानी के अलावा पूरे देश में भी कोरोना भयावह होता जा रहा है।

Newstrack
Published on: 26 Nov 2020 4:21 AM GMT
दिल्ली में कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में इतने नए केस, जानें बाकी हिस्सों का हाल
X
नाम न छापने की शर्त पर पंजाब के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि ये साफ-साफ चूक को दर्शाता है, क्योंकि आदमी पॉजिटिव होने के बावजूद यात्रा करने और भारत पहुंचने में कामयाब रहा।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली एक बार फिर से कोरोना का कहर झेल रही है। दिल्ली में कोरोना से हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि यहां हर घंटे में पांच लोग जानलेवा कोरोना महामारी की वजह से जिंदगी की जंग हार रहे हैं। राजधानी के अलावा पूरे देश में भी कोरोना भयावह होता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: केंद्र की नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों की आज हड़ताल, बैंक कर्मी भी होंगे शामिल

भारत में इस जानलेवा महामारी के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना की चपेट में आकर 134699 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 8642771 कोरोना मरीजों इस महामारी से जंग जीत कर ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में 24 घंटे में आये इतने नए मामले

बुधवार को जारी 24 घंटे के आंकड़ों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड 61,700 से ज्यादा टेस्ट हुए हैं। वहीं 24 घंटे में कोरोना के 5,246 नए मामले सामने आए। हलांकी इस दौरान 5,361 मरीज स्वस्थ हुए हैं। साथ ही इसी 24 घंटे में 272 इलाके कंटेनमेंट जोन में बदले गए। इसके अलावा दिल्ली में मौत के आंकड़ों की बात करें तो 1 दिन में 99 लोगों की कोरोना से जान चली गई।

अन्य राज्यों का हाल

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई शहर अलर्ट हो गए हैं। मुंबई में दिल्ली से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। वहीं, यूपी के वाराणसी में भी ट्रेन के जरिए दिल्ली से आने वाले यात्रियों की जांच हो रही है। इसके अलावा मुरादाबाद में भी दिल्ली से आने वालों के टेस्ट हो रहे हैं। जबकि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में तो रोजाना दिल्ली आने जाने वालों का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में करीब 18 लाख लोग हुए संक्रमित

दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। 24 घंटे में राज्य में 6 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए जबकि 65 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कुल कोरोना मामले 18 लाख के करीब पहुंच रहे हैं। वहीं, राजस्थान की बात करें तो यहां भी कोरोना की दूसरी लहर देखी जा रही है। राज्य में 24 घंटे में 3200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 18 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: Delhi के सभी बॉर्डर सील, मेट्रो सेवाएं भी रहेंगी बंद

लखनऊ में 1 दिसंबर तक धारा 144

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। ये आदेश 1 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों और समारोहों पर पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही किसी भी कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी जरूरी होगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story