×

Delhi Covid: कोरोना ने तोड़ा पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड, CM केजरीवाल बोले दिल्ली में हालात चिंताजनक नहीं

Delhi Covid: दिल्ली समेत देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से लोगों को डराना शुरू कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 31 March 2023 9:48 AM GMT (Updated on: 31 March 2023 1:46 PM GMT)
Delhi Covid: कोरोना ने तोड़ा पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड, CM केजरीवाल बोले दिल्ली में हालात चिंताजनक नहीं
X
सीएम अरविंद केजरीवाल (सोशल मीडिया)

Delhi Covid: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 295 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद दिल्ली में भी एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 932 हो गई है।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी के बाद शुक्रवार को सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन, दिल्ली में लोगों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारे पास सरकारी लैब में चार हजार टेस्ट करने की है क्षमता है। साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए हमारे पास 7986 बेड तैयार हैं। देश के छह राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के केस, दिल्ली में हालात चिंताजनक नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि हम कोरोना की स्थितियों का जायजा ले रहे हैं. हमारी सरकार समय रहते सभी स्तर पर जरूरी कदम उठाने में कोई कोताही नहीं बरतेगी।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,095 नए मामले आए

देश में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है। देश में लगातार दूसरे दिन 3 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,095 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में एक्टिव केसों का संख्या 15,208 हो गई है। पिछले 6 महीने में सामने आए कोरोना संक्रमण के ये सबसे ज्यादा मामले हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने की थी आपात बैठक

स्वास्थ्य मंत्री ने सौरभ भारद्वाज गुरुवार को कोरोना वायरस की स्थिति पर एक बैठक की थी। भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। उन्होने कहा कि देश में एच3एन2 इन्फ्लुएंजा मामलों की संख्या में तेज वृद्धि के बीच दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड मामलों की तादाद में बढ़ोतरी देखी गई है। जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुझे कोविड-19 की स्थिति के बारे में चर्चा करने के लिए बुलाया और उन्होंने मुझे एक आपात बैठक बुलाने के लिए कहा। भारद्वाज ने कहा कि आज की बैठक में महामारी विशेषज्ञ, जीनोम सीक्वेंसिंग एक्सपर्ट, विशेष सचिव (स्वास्थ्य) उपस्थित थे और हमने मौजूदा स्थिति का बारीकी से विश्लेषण किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दर अधिक होने से घबराने की जरूरत नहीं है।

मास्क लगाने की सलाह

स्वाथ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन घबराने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने बताया कि कम संख्या में टेस्ट होने की वजह से पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने फ्लू जैसे लक्षणों वाले या अस्पताल में आने वालों के लिए मास्क लगाने पर भी जोर दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story