×

Top Crime News: अब डकैती का भी निकाला जा रहा मुहूर्त, ज्योतिषी परामर्श के बाद लूट लिये एक करोड़ रुपये

Top Crime News: अभी तक आपने शादी, जनेऊ, मुंडन, गृह प्रवेश और अन्य शुभ कामों के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मुहूर्त निकलवाने की बात सुनी होगी मगर अब डकैती डालने का मुहूर्त भी निकाला जाने लगा है। महाराष्ट्र के बारामती से ऐसी ही हैरान करने वाली एक घटना सामने आई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 22 Aug 2023 4:57 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2023 5:07 AM GMT)
Top Crime News: अब डकैती का भी निकाला जा रहा मुहूर्त, ज्योतिषी परामर्श के बाद लूट लिये एक करोड़ रुपये
X
Crime Astrology (Photo: Social Time)

Top Crime News: अभी तक आपने शादी, जनेऊ, मुंडन, गृह प्रवेश और अन्य शुभ कामों के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मुहूर्त निकलवाने की बात सुनी होगी मगर अब डकैती डालने का मुहूर्त भी निकाला जाने लगा है। महाराष्ट्र के बारामती से ऐसी ही हैरान करने वाली एक घटना सामने आई है। बारामती में बदमाशों ने एक करोड़ की डकैती डालने से पहले ज्योतिषी से संपर्क साधा और बाकायदा मुहूर्त निकलवाया। मुहूर्त निकलवाने के बाद बदमाश एक करोड़ रुपए की डकैती डालने में कामयाब रहे।

हालांकि मुहूर्त निकलवाने का यह कदम भी डकैतों को पकड़े जाने से नहीं रोक सका। एक करोड़ की सनसनीखेज डकैती के इस मामले का चार महीने बाद पुलिस खुलासा करने में कामयाब रही है। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करने के साथ ही पांच डकैतों और डकैती का मुहूर्त निकालने वाले ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुहूर्त निकालकर डकैती डालने का यह अपनी तरह का पहला अनोखा मामला बताया जा रहा है।

बारामती में हुई थी यह एक करोड़ की लूट

एक करोड़ की सनसनीखेत डकैती का यह मामला महाराष्ट्र के बारामती इलाके से जुड़ा हुआ है। यह घटना करीब चार महीने पहले हुई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बारामती जिले के तालुका पुलिस स्टेशन के अंतर्गत देवकाटेनगर में इस घटना को अंजाम दिया गया था।
यहां रहने वाले सागर गोफणे के घर में बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने रात आठ बजे ही उनके घर पर धावा बोलकर उनकी पत्नी तृप्ति के हाथ-पैर बांधकर सनसनीखेज लूट की वारदात को अंजाम दिया था। डकैत कैश और अन्य सामानों सहित करीब एक करोड़ का माल लूट ले गए थे।

खुलासे के लिए बनी थीं कई टीमें

एक करोड़ की डकैती की इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया था और पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठाए जा रहे थे। घटना का खुलासा करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया था और विशेष पुलिस महानिरीक्षक सुनील फुलारी खुद जांच पड़ताल की मॉनिटरिंग कर रहे थे। अपराध शाखा से जुड़े कर्मियों को भी इस काम में लगाया गया था।
चार महीने की जांच पड़ताल के बाद अब पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है और इस सिलसिले में चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। घटना में गिरफ्तार लुटेरे एमआईडीसी के मजदूर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चार लुटेरों के पास से 76 लाख 32 हजार रुपए की लूट की रकम भी बरामद की है।

बदमाशों ने निकलवाया था डकैती का मुहूर्त

इस घटना का एक दिलचस्प पहलू यह है कि लुटेरों ने ज्योतिषी से परामर्श लेने के बाद घटना को अंजाम दिया था। पुणे के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि बदमाशों ने ज्योतिषी से मुहूर्त निकलवाने के बाद इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया था। मुहूर्त में निकाल गए समय के मुताबिक ही बदमाश घर में दाखिल हुए थे।

पुलिस का कहना है कि ज्योतिषी ने डकैती का मुहूर्त निकालने के लिए बदमाशों से मोटी रकम वसूली थी। डकैती की इस घटना में ज्योतिषी की भूमिका का खुलासा होने के बाद पुलिस ने रामचंद्र चावा नमक ज्योतिषी को भी गिरफ्तार किया है। मुहूर्त निकालकर डकैती डालने का यह अपनी तरह का अनोखा मामला बताया जा रहा है। डकैती डालने के लिए मुहूर्त निकलवाने की यह पहली घटना बताई जा रही है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story