×

यहां किडनैपर्स से मिलकर पुलिस मांग रही थी फिरौती, ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस हर जगह पर लोगों की निगरानी के लिए या पब्लिक की सुरक्षा के लिए होती है। लेकिन बिहार का एक मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

Roshni Khan
Published on: 3 March 2020 11:20 AM GMT
यहां किडनैपर्स से मिलकर पुलिस मांग रही थी फिरौती, ऐसे हुआ खुलासा
X
यहां किडनैपर्स से मिलकर पुलिस मांग रही थी फिरौती, ऐसे हुआ खुलासा

पटना: पुलिस हर जगह पर लोगों की निगरानी के लिए या पब्लिक की सुरक्षा के लिए होती है। लेकिन बिहार का एक मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। खबर है कि बिहार के वैशाली में पुलिसवालें कुछ अपराधियों के साथ मिलकर लोगों का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले रैकेट चलाते पकड़े गए।

ये भी पढ़ें:कपल्स के बिच होगी ये प्रतियोगिता, जीतने पर मिलेगा खास इनाम

पैंथर की स्पेशल टीम के 03 जवान और 01 होमगार्ड को SP गौरव मंगला ने एक शख्स का अपहरण कर 1 लाख की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वैशाली पुलिस ने अंदाजा लगाया है कि पुलिसवालों के इस फिरौती में गैंग ने पहले भी ऐसे मामले को अंजाम दिया होगा, जिसकी जांच की जाएगी।

गुप्त अड्डे पर छिपा, मांगी 1 लाख की फिरौती

पुलिस वालों के इस फिरौती गैंग का खुलासा एक शख्स के अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में हुआ। 29 फरवरी को लालगंज टोटहा के शिवपूजन झा नाम के एक शख्स को वैशाली पुलिस की स्पेशल पैंथर टीम के जवानों ने जांच के नाम पर उठा लिया। शख्स को सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक से जांच के नाम पर उठाकर पुलिस वालों ने अपने गुप्त अड्डे पर छुपा दिया और शख्स के घरवालों से एक लाख की फिरौती की मांग की थी।

4 पुलिस कर्मी के साथ 3 अपराधी गिरफ्तार

इसे लेकर पीड़ित परिवार ने सदर थाने में अपहरण और फिरौती मांगने की FIR दर्ज करवाई। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो कुछ घंटे के अंदर ही पुलिसवालों के इस फिरौती गैंग का खुलासा हो गया, जिसके बाद अपहरित के साथ पुलिस ने तीन जवानों को मौके से दबोचा।

पुलिसवालों के इस गैंग में शामिल जिले के 03 शातिर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया, जो पुलिसवालों के लिए ना नए-नए शिकार तलाशते थे, बल्कि अपहरण और फिरौती के इस खेल में उनकी मदद करते थे। सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:संसद की सुरक्षा में लगी सेंध! अचानक घुसी कार से मचा हडकंप, सुरक्षाकर्मी हुए अलर्ट

खास बात तो ये है कि वैशाली में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए हाल ही में पुलिस की स्पेशल टीम बनाई गई थी, लेकिन इस स्पेशल टीम के ही सदस्य अपहरण और फिरौती गैंग चलाने लगे। इसे लेकर SDPO राघव दयाल ने बताया जिन्हें अपराधियों पर नकेल लगाने की जबावदेही दी गई थी, उनका इस तरह के अपराध में शामिल होने का खुलासा बेहद हैरान करने वाला है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story