×

उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए लोग

पूरे देश में कोरोना के मचे हाहाकार के बीच राजस्थान के बूंदी क्षेत्र में लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ी और सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हुए।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 April 2020 9:28 AM GMT
उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए लोग
X

पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। सरकार इससे निजाद पाने का लगातार प्रयास कर रही है। इस जानलेवा वायरस के चलते पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके चलते किसी को भी बेवजह घरों से निकलने और एक जगह एकत्र होने या भीड़ इकठ्ठा करने की सख्त मनाही है। पूरे देश में लॉकडाउन के चलते धारा 144 लगी है। लेकिन राजस्थान के बूंदी क्षेत्र में लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ी और सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हुए।

अन्धविश्वास का करतब देखने जुटी भीड़

राजस्थान के बूंदी जिले में हर साल की तरह इस बार भी नवरात्र पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। और भीड़ इकठ्ठा हुई। इस दौरान ये लोग ये भूल ही गया कि देश में लॉकडाउन चल रहा है और एक जगह पर 3 लोग से ज्यादा नहीं एकत्र हो सकते। ये लोग यहां अन्धविश्वास का खेल देखने के लिए जमा हुए थे।

ये भी पढ़ें- पीएम खुद करेंगे मरीजों का इलाज, इस देश में हुई डॉक्टरों की कमी

करतब दिखाने वाले अंधविश्वास के कई करतब दिखा रहे थे। और लोगों की भीड़ जमीन से लेकर मकानों की छतों तक लगी थी। ऐसे अन्धविश्वास के करतब और सैकड़ों की संख्या में मौजूद भीड़ के मामले में बूंदी जिले के रामनगर और लाखेरी कस्बे में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा

दरअसल बूंदी जिले में नवरात्र के अवसर पर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में अन्धविश्वास का खेल खेला जाता है। जिसे देखने हमेशा लोग भारी संख्या में पहुँचते हैं। इस बार भी जिले के रामनगर में झंडा निकालने के दौरान यह दृश्य सामने आया था। जिसे देखने के लिए लोग एकत्र हुए। तो दूसरा मामला बूंदी जिले के ही लाखेरी कस्बे में सामने आया।

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में अब ये देश, इमरजेंसी लागू करने पर विचार

जहां माता जी के मंदिर में पुजारी को भाव आया और वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस ने भीड़ को वहाँ से भगाया। पुलिस को लोगों को अन्धविश्वास से हटाने के लिए काफी समझाना पड़ा। बाद में पुलिस ने उस पुजारी को भी हटाया जो वहां पर लोगों को ये अन्धविश्वास का खेल दिखा रहा था।

पुलिस ने 5 लोगों को किया गिफ्तार

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में आतिशबाजी से खराब हुई हवा की सेहत,एक्सपर्ट्स ने कही ऐसी बात

रामनगर में नवमी की शाम और दशमी के दिन अंधविश्वास के खेल का परचम इस प्रकार देखा गया कि यहां पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मामला शांत करवाया और लोगों को अपने-अपने घर जाने को कहा। इस पूरे मामले में आडंबर और अंधविश्वास का खेल कराने वाले मुख्य 5 आरोपियों को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story