CUET PG Answer Key 2023: जल्द जारी होगा सीयूईटी पीजी आंसर-की, जानें लेटेस्ट अपडेट

CUET PG Answer Key 2023: उम्मीदवार जो सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सीयूईटी (CUET) एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे।

Durgesh Bhatt
Published on: 12 July 2023 11:14 AM GMT
CUET PG Answer Key 2023: जल्द जारी होगा सीयूईटी पीजी आंसर-की, जानें लेटेस्ट अपडेट
X
CUET PG Answer Key 2023 (Pic: Social Media)

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी आंसर-की 2023 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) सभी विषयों के लिए आंसर-की जारी करेगी। उम्मीदवार जो सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सीयूईटी (CUET) एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। कैंडिडेट अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि के माध्यम से सीयूईटी पीजी (CUET PG) पोर्टल के जरिए आंसर-की चेक कर सकेंगे।

सीयूईटी पीजी आंसर-की 2023

सीयूईटी पीजी आंसर-की 2023 इसी सप्ताह जारी होने के आसार है। एनटीए आंसर-की के साथ ही उम्मीदवारों द्वारा रिकॉर्ड की गई ऑब्जेक्शन शीट भी जारी करेगा। कैंडिडेट आंसर-की के एक विंडो के माध्यम से आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। पिछले रिकार्ड के मुताबिक प्रति आपत्ति पर छात्रों से 200 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

एग्जाम में इतने लाख शामिल हुए थे कैंडिडेट

सीयूईटी एंट्रेस एग्जाम 5 जून से 17 जून 2023 तक आयोजित की गई थी और फिर परीक्षा 22 जून से 30 जून 2023 तक देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई थी। परीक्षा लगभग 245 शहरों में 8.33 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी।

CUET PG Answer Key 2023 ऐसे करें डाउनलोड

  • कैंडिडेट सबसे पहले सीयूईटी पीजी (CUET PG) की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर उपलब्ध CUET PG Answer Key 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर लॉगिन विवरण जैसे डिटेल दर्ज करे और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आंसर-की आपके स्क्रीन पर दिखेगा।
  • आंसर-की चेक करे और इसी पेज को डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

CUET PG Result 2023

एनटीए दर्ज की गई आपत्तियों के आधार पर सीयूईटी पाजी फाइनल आंसर-की जारी करेगा। हालाँकि, चूंकि CUET PG उत्तर कुंजी अभी तक जारी नहीं की गई है, इसलिए उम्मीदवारों को अगस्त में परिणाम की उम्मीद करनी चाहिए। CUET रिजल्ट के लिए नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story