सस्ती कार हुई लांच: आपके लिए अच्छी खबर, ये कंपनी दे रही आपको ऑफर

Datsun ने गुरूवार को नई 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट को मार्केट में उतारा है। कंपनी ने अपनी इस नई कार को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है।

नई दिल्ली: अगर आप कार लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। वर्तमान समय के कोरोना काल और लॉकडाउन के समय में भारत में लक्जरी कार बनाने के लिए जानी जाने वाली कंपनी Datsun ने भारतीय बाजार में एक नई कार लांच की है। Datsun ने गुरूवार को नई 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट को मार्केट में उतारा है। कंपनी ने अपनी इस नई कार को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। इस कार की सबसे ख़ास बात ये है कि Redi-GO बेस 0.8 D वेरिएंट की कीमत 2.83 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। जबकि Redi-GO 1.0 T(O) AMT वेरिएंट की कीमत 4.77 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। यानी कि ये कार आपको आपके बजट में मिल रही है।

शानदार फीचर्स

Datsun की ये नई Redi-GO तीन इंजन-गियरबॉक्स कम्बिनेशन में उपबल्ध है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में एंट्री-लेव की कीमत 3,000 रुपए ज्यादा है। लेकिन Redi-GO 0.8 T(O) और Redi-GO 1.0 T(O) (manual) वेरिएंट्स 54,000 रुपए बढ़ाई गई है। टॉप स्पेक Redi-GO 1.0 T(O) AMT 40,000 रुपए महंगी है। अब अगर बात करें इस नई Redi-GO के फीचर्स की तो इस 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट में नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और LED फॉग लैम्प दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें-     चीनी दादागिरीः तो इसलिए गिद्धदृष्टि है अक्साई चिन, शक्सगाम घाटी पर

कार में पतले स्मोक्ड हेडलाइट्स हैं. पीछे की तरफ नई एलईडी टेललाइट्स और रूफ स्पॉइलर है। फ्रंट और रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं। कार 14-इंच वील्ज के साथ आई है, जिसके साथ ड्यूल-टोन कवर्स हैं। कार के केबिन में Apple CarPlay और Android ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट का 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं सेफ्टी के लिए इस नई 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट में क्रैश रेसिस्टेंट बॉडी, डुअल एयरबैग्स, ABS+EBD जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

दमदार इंजन के साथ सुपर माइलेज

अब अगर बात करें इस नई 2020 Redi-GO की मजबूती और इंजन की तो इस Redi-GO फेसलिफ्ट में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन BS-6 कम्प्लायंट हैं। 0.8-लीटर इंजन 54 bhp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.0-लीटर वाला इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दोनों इंजन के साथ दिया गया है।

ये भी पढ़ें-    मौत की मंडी: फिर खुला वुहान बाजार, किलो के भाव में मिलते हैं मेंढक

1.0-लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड AMT का भी ऑप्शन है। Redi-GO 0.8-litre engine इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है। जो पहले के मुकाबले 1.99 kmpl कम है। Redi-GO 1.0 मैनुअल का माइलेज 21.7 किलोमीटर (0.8 Kmpl कम) और Redi-GO 1.0-AMT के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर है। जो पहले मुकाबले 1 kmpl कम है।