×

बड़ी लापरवाही: अस्पताल से गायब हो गया युवक का शव, जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोने वायरस के मामलों के बीच नवी मुंबई के अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, यहां के एक अस्पताल से एक युवक का शव ही गायब हो गया।

Shreya
Published on: 19 May 2020 6:38 AM GMT
बड़ी लापरवाही: अस्पताल से गायब हो गया युवक का शव, जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा
X

मुंबई: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोने वायरस के मामलों के बीच नवी मुंबई के अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, यहां के एक अस्पताल से एक युवक का शव ही गायब हो गया। इस शव के बारे में चार दिन पता चला। लेकिन बताया गया कि युवक का शव किसी अन्य परिवार को सौंप दिया गया, जिसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।

अस्पताल से शव हुआ गायब

दरअसल, नवी मुंबई में एक उमर शेख नाम के एक शख्स कुछ दिनों पहले मौत हो गई थी। जिसका शव नवी मुंबई के वाशी स्थित अस्पताल कोरोना की जांच के लिए ले जाया गया था। लेकिन जब युवक के परिजन उसका शव लेने अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल से शव ही गायब हो चुका था।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: महिला नेताओं ने दिखाई दुनिया को राह, इस कारण मिली जंग में कामयाबी

शवों की हुई अदला बदली

जब इस मामले में स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत की गई तो हलचल मच गई। सोमवार को दिनभर हुई खोजबीन के बाद पता चला कि शव की अदला बदली हो गई थी। यानि युवक के शव को किसी अन्य परिवार को सौंप दिया गया। जिस युवक की बीमारी से मौत हुई थी, वह पश्चिम बंगाल का मूल निवासी था।

कोरोना की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था शव

उसके शव को 9 मई को वासी स्थित महानगरपालिका अस्पताल कोरोना वायरस की जांच के लिए लाया गया था। जहां पर डॉक्टरों ने परिजनों को कोरोना वायरस की जांच के बाद शव वापस करने का आश्वासन दिया था। इसी दौरान एक 18 साल की युवती की भी मौत हो गई थी। युवती के शव को भी कोरोना वायरस की जांच के लिए अस्पताल लाया गया था।

यह भी पढ़ें: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

युवती के परिजनों को दिया गया युवक का शव

दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से दोनों के परिजनों को 14 मई को शव लेने के लिए बुलाया गया था। लेकिन युवक के परिजनों को पश्चिम बंगाल से आने में देरी हो गई। जबकि युवती के परिजन शव लेने पहुंच गए। अस्पताल के कर्मचारी ने गलती से युवती के परिजनों को युवक का शव सौंप दिया।

जांच के लिए गठित की थी जांच समिति

इस मामले की जांच के लिए नवी मुंबई महानगरपालिका आयुक्त ने एक जांच समिति गठित की थी। जांच के चार दिन बात पता चला कि शव की अदला बदली हो गई थी। इसकी पुष्टि वाशी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धुमाल ने की है। वहीं, मृतक के भाई ने सवाल खड़ा किया कि युवती की जगह युवक का शव अंतिम संस्कार के लिए कैसे दे दिया गया।

यह भी पढ़ें: इन कंपनियों ने उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, जानें कब से उड़ेंगी फ्लाइट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story