×

'कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता': राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर साफ कर दिया कि केंद्र सरकार का एमएसपी खत्म करने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि एमएसपी खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 10:24 AM GMT
कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता: राजनाथ सिंह
X
राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने हिमाचल को उसके आकार के हिसाब से नहीं, बल्कि उसके आर्थिक और सामरिक महत्व के हिसाब से देखना प्रारंभ किया।

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ऐतिहासिक कृषि सुधार से उन लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई है जो लोग किसानों के नाम पर अपने निहित स्वार्थ साधते थे।

उनका धंधा खत्म हो जायेगा इसलिए जानबूझ कर देश के कुछ हिस्सों में एक गलतफहमी पैदा की जा रही है कि हमारी सरकार एमएसपी की व्यवस्था खत्म करना चाहती है।

ये बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज हिमाचल प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कही।

Rajnath Singh 'कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता': राजनाथ सिंह (फोटो:सोशल मीडिया)

इम्फाल में बोले शाह-जिस एरिया में केवल बाढ़ आती थी, वहां पर अब विकास की बाढ़

एमएसपी खत्म करने का इरादा न है और न आगे रहेगा: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर साफ कर दिया कि केंद्र सरकार का एमएसपी खत्म करने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि एमएसपी खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा। मंडी व्यवस्था भी कायम रहेगी। कोई भी माँ का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता।

उन्होंने कहा कि पहले क्या होता था कि हिमाचल प्रदेश, कम आबादी वाला एक छोटा पहाड़ी राज्य है इसलिए वहां संसाधनों की कोई खास जरूरत नहीं है। इस सोच के कारण केंद्र से हिमाचल को दी जाने वाली धनराशि काफी कम होती थी।

राउत का पीएम मोदी पर हमला, कहा-‘अगर ऐसा हुआ तो रूस की तरह टूट जाएगा भारत’

Rajnath Singh 'कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता': राजनाथ सिंह (फोटो:सोशल मीडिया)

हम सभी राज्यों को बराबरी की नज़र से देखते हैं: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार आई तो हमने यह सोच बदली। हम सभी राज्यों को बराबरी की नज़र से देखते हैं।

हमने हिमाचल को उसके आकार के हिसाब से नहीं, बल्कि उसके आर्थिक और सामरिक महत्व के हिसाब से देखना प्रारंभ किया।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार का प्रयास है कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से एक ऐसा तोहफा मिले जिससे हज़ारों करोड़ रुपये का निवेश हिमाचल प्रदेश में आए।

ओवैसी अब गुजरात में बीजेपी के खिलाफ ठोकेंगे ताल, इस दल के साथ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story