राजनाथ सिंह बोले- अभिनंदन को रिहा कराने के लिए पूरी तरह तैयार था भारत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने में हो रही देरी की बाबत अब बातें पाकिस्तान की असेंबली में भी सामने आ चुकी हैं।

rajnath-singh

गिलगित-बाल्टिस्तान को लेकर भारत ने उठाया बड़ा कदम, पाकिस्तान में हलचल तेज

लखनऊ: देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को अगर पाकिस्तान रिहा नहीं करता तो उसे रिहा कराने लिए भारत पूरी तरह तैयार था। भारत अपने जांबाज को जरूर रिहा कराता। उन्होंने कहा कि पुलवामा अटैक की हकीकत पाकिस्तान की असेंबली में उजागर होने के बाद अब कांग्रेस को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:गैस बुकिंग पर बड़ी खबर: जारी हुआ ये नया नंबर, आज से बदले कई नियम

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने में हो रही देरी की बाबत अब बातें पाकिस्तान की असेंबली में भी सामने आ चुकी हैं। उन लोगों को ऐसी सूचना कहीं से मिली होगी कि अभिनंदन के मामले में भारत रात नौ बजे मिसाइल हमले करने वाला है। इससे पता चलता है कि वहां तब एक दहशत थी , पाकिस्तान डरा हुआ था , वह जान रहे थे कि अगर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत किसी भी हद तक जा सकता है।

पाकिस्तान पर आक्रमण की बात है तो भारत ऐसा नहीं सोचता

लेकिन जहां तक पाकिस्तान पर आक्रमण की बात है तो भारत ऐसा नहीं सोचता। हमारी किसी भी देश पर हमला करने की नीति नहीं है लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान की कैद से रिहा कराने के लिए भारत पूरी तरह तैयार था और अगर अभिनंदन को पाकिस्तान हमारे हवाले नहीं करता तो उसे हर हाल में हम रिहा कराकर भारत जरूर लाते।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान के हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद, धमाकों से दहल उठी घाटी

उन्होंने कहा कि पुलवामा अटैक के बारे में भी पाकिस्तान की असेंबली में सब कुछ सामने आ चुका है। किस तरह से पाकिस्तान ने हमारे सीआरपीएफ के जवानों की हत्या कराई है। यह खुलासा होने के बाद अब मेरा कांग्रेस से कहना है कि आपको सामने आकर अपनी गलती माननी चाहिए। ऐसे में कांग्रेस समेत जो लोग तब केंद्र की सरकार पर सवाल उठा रहे थे भारत के वीर सैनिकों के साहस को कम आंक रहे थे उन्हें अब पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब तक राहुल गांधी को सभी से माफी मांग लेनी चाहिए थी। कांग्रेस की बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण रही है। कांग्रेस के लोगों की जुबान पर अब क्यों ताला लगा हुआ है। कांग्रेस ने जिस तरह से सवाल उठाए थे उससे पूरी दुनिया में गलत संदेश गया। यह देशहित के खिलाफ था।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App