×

‘सैनिक की मां' का मंचन देख भावुक हुए छात्र, भर आई आंखें

कार्यक्रम से पूर्व डीडीए के छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी को गुदगुदाने को मजबूर कर दिया। वहीं नंदा फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा 'सैनिक की मां' लघु नाटिका का शानदार मंचन देख छात्र भावुक हो गए।

SK Gautam
Published on: 21 Oct 2019 2:03 PM GMT
‘सैनिक की मां का मंचन देख भावुक हुए छात्र, भर आई आंखें
X

  • दिवाली के उपलक्ष में आयोजित हुआ कार्यक्रम
  • दस शहीदों के परिवारों को किया गया सम्मानित

देहरादून: दिवाली के शुभ अवसर पर दून डिफेंस एकेडमी द्वारा आयोजित 'एक चिराग शहीदों के नाम' कार्यक्रम में नंदा फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा 'सैनिक की मां' लघु नाटिका का शानदार मंचन किया गया।

देहरादून के सहस्त्रधारा रोड स्थित दून डिफेंस एकेडमी मुख्यालय परिसर में आयोजित 'एक चिराग शहीदों के नाम' कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्यअतिथि रायपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' व डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

ये भी देखें : यूपी में बड़ा हादसा: उड़ान भरते ही क्रैश हो गया प्लेन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' ने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही देश और हम सुरक्षित है। वीर सैनिकों ने अपनी जान दाव पर लगाकर देश की सीमाओं को सुरक्षित रखते हैं। उन्होंने कहा कि डीडीए के निदेशक संदीप गुप्ता का यह सराहनीय कदम है।

डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने कहा कि हमारी संस्था के कुशल मार्ग दर्शन व छात्रों के कठोर परिश्रम से 8500 छात्र भारतीय सेनाओं के विभिन्न अंगों के साथ ही मर्चेंट नेवी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सब दिवाली का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाते है और सभी के घर रोशनी से जगमगाते हैं।

वहीं कुछ घर ऐसे भी हैं जहां दिवाली पर अंधकार छाया रहता है, क्योंकि उस घर का लाल देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देता है। हम सभी का कर्तव्य बनता है की देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों शहीदों के नाम एक-एक दीपक जरूर जलाये।

ये भी देखें : Xiaomi के इस स्मार्टफोन में होगा 108MP का कैमरा, जानें फीचर्स और कीमत

कार्यक्रम से पूर्व डीडीए के छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी को गुदगुदाने को मजबूर कर दिया। वहीं नंदा फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा 'सैनिक की मां' लघु नाटिका का शानदार मंचन देख छात्र भावुक हो गए।

इस अवसर पर डीडीए की उपनिदेशक दिव्या गुप्ता, क्षेत्रीय पार्षद अभिषेक पंत, पार्षद संजीव बंसल व राकेश पंडित आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

ये भी देखें : विधान सभा चुनाव 2019: मैदान में कोई करोड़पति उम्मीदवार तो कोई अपराधी

डीडीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दस शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के साथ ही उनकी आर्थिक सहायता भी की गई।

शहीद हवलदार उपदेश पंत, शहीद हवलदार राकेश चंद्रा, शहीद नायक दीपक कुमार, शहीद लेंस नायक संदीप थापा, शहीद रायफल मैन विकास गुरुंग, शहीद रायफल मैन रणजीत सिंह, शहीद रायफल मैन प्रदीप सिंह रावत, शहीद रायफल मैनहमीर पोखरियाल व शहीद सिपाही राजेश जोशी के परिजनों को मुख्यअतिथि विधायक उमेश कुमार 'काऊ' व डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप ने शॉल ओढ़ा सम्मानित किया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story