×

Delhi News: दिल्ली के गीता कॉलोनी में अतिक्रमण पर चल रहा बुलडोजर, कार्रवाई की जद में साईं मंदिर भी

Delhi Bulldozer News: एमसीडी के अधिकारी और भारी पुलिसफोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर की मदद से अवैध ढांचों को जमींदोज किया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Aug 2023 4:08 AM GMT
Delhi News: दिल्ली के गीता कॉलोनी में अतिक्रमण पर चल रहा बुलडोजर, कार्रवाई की जद में साईं मंदिर भी
X
Delhi Bulldozer News (photo: social media )

Delhi Bulldozer Running: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह-सुबह एमसीडी का बुलडोजर कार्रवाई के लिए निकला। खबरों के मुताबिक, गीता कॉलोनी में वर्षों से अतिक्रमण कर बनाए गए ढांचों को हटाया जा रहा है। एमसीडी के अधिकारी और भारी पुलिसफोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर की मदद से अवैध ढांचों को जमींदोज किया जा रहा है। कार्रवाई की जद में एक साईं मंदिर भी है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसका निर्माण अवैध रूप से हुआ है। इसके अलावा कुछ झुग्गियों को भी हटाया जा रहा है।

दरअसल, दिल्ली में अगले माह यानी सितंबर में जी20 का शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। जिसमें दुनिया के 20 शक्तिशाली देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत करेंगे। लंबे समय बाद देश में इस व्यापक स्तर का अंतरराष्ट्रीय आयोजन हो रहा है। इसकी तैयारियां बीते साल से ही की जा रही हैं, जब भारत को जी20 की अध्यक्षता मिली थी। जी20 समिट को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई चल रही है।

लोगों को भेजा जा रहा शेल्टर होम

गीता कॉलोनी में झुग्गी बनाकर रह रहे लोगों को सरकार शेल्टर होम में भेज रही है। दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड की देखरेख में पूरी कार्रवाई हो रही है। जिन-जिन लोगों की झुग्गियों पर बुलडोजर चल रहा है, उन्हें शेल्टर होम भेजा जा रहा है। जी20 समिट को लेकर लोक निर्माण विभाग पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में बने अवैध निर्माणों को हटाने में जुटा है।

कब होगा जी20 समिट ?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भव्य ऑडिटोरियम में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा। ऐसे में इस आयोजन को लेकर अब काफी समय रह गया है। दिल्ली में कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। वीवीआईपी मुवमेंट को देखते हुए शहर में स्कूलों को बंद करने का निर्णय भी लिया जा सकता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story