Delhi Crime: फिर चाकूबाजी से दहली दिल्ली, एक ही रात में तीन लोगों पर जानलेवा हमला, 1 की मौत, 2 जख्मी

Delhi Crime: बदमाशों ने एक ही रात में तीन लोगों पर चाकू से जानलेवा हमला किया। इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Aug 2023 3:11 AM GMT
Delhi Crime: फिर चाकूबाजी से दहली दिल्ली, एक ही रात में तीन लोगों पर जानलेवा हमला, 1 की मौत, 2 जख्मी
X
Delhi Crime (photo: social media )

Delhi Crime: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं। अपराधियों में जरा भी दिल्ली पुलिस का खौफ नहीं बचा है। इस तथ्य की पुष्टि कानून व्यवस्था के लगातार गिरते स्तर से होता है। सरेआम चाकूबाजी करना, फायरिंग या गैंगवार की घटनाएं निरंतर सामने आ रही हैं। अनियंत्रित अपराध को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है।

दिल्ली में एकबार फिर एक बड़ी वारदात घटी है। खबरों के मुताबिक, बदमाशों ने एक ही रात में तीन लोगों पर चाकू से जानलेवा हमला किया। इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना उत्तर –पूर्वी दिल्ली की है। सरेआम चाकूबाजी की इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

तीन में से दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने बताया कि चाकूबाजी की इस घटना को लूटपाट के इरादे से अंजाम दिया गया था। बदमाशों ने पहला शिकार शेर मोहम्मद नामक शख्स को बनाया। इसके बाद गुफरान नामक शख्स की पीठ में चाकू मारकर उनका मोबाइल फोन छिन लिया। इस हमले में गुफरान की मौत हो गई। बदमाशों के तीसरा शिकार बने शारिक, जिनके गले में चाकू मारा गया। हालांकि, वह किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

पुलिस के मुताबिक, तीनों घटना के बीच एक से आधे घंटे का फासला था। मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अब तक इस वारदात में शामिल तीन आरोपियों में से दो कपिल चौधरी और सुहैल को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि तीसरा आरोपी समीर फरार चल रहा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे हुए मोबाइल फोन और चाकू बरामद कर लिया है। वारदात को अंजाम देने से पहले हमलावरों ने शराब पी रखी थी।

पिछले दिनों भी सामने आई थी ऐसी घटना

दिल्ली में सरेआम चाकूबाजी की ये कोई इकलौती घटना नहीं है। इसी माह यानी अगस्त के पहले हफ्ते में पूर्वी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य जख्मी हो गए थे। मृतक युवक का नाम ऋतिक था और वह मजह 22 साल का था। जबकि इस हमले में घायल हुए उसके दो साथी 18 वर्षीय मोनू और 19 वर्षीय प्रशांत थे। दोनों को घायल हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां से इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों 23 वर्षीय शाहरूख, 19 वर्षीय मासूम और 18 वर्षीय शोएब को गिरफ्तार किया था। तीनों पर आरोप था कि उन्होंने बाइक से अपने दोनों दोस्तों के साथ रहे ऋतिक को रोका और फिर उनपर चाकू और डंडों से हमला किया था। जिसमें उसकी जान चली गई।

इससे पहले दिल्ली के सागरपुर इलाके में तीन अलग-अलग जगहों पर बाइक सवार बदमाशों ने लूटपाट के इरादे से तीन बुजुर्गो पर हमला किया था। चाकूबाजी की इस घटना में भी एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य गंभीर अवस्था में अस्तपाल में भर्ती थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story