×

Delhi: एक बार स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, घर भेजे गए बच्चे, आखिर क्यों बार-बार मिल रहीं ऐसी धमकियां

Bomb Threat to School: दिल्ली साउथ स्थित एक स्कूल को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ। इससे स्कूल में हडकंप मच गया।

Snigdha Singh
Published on: 16 May 2023 10:37 AM GMT (Updated on: 16 May 2023 11:22 AM GMT)
Delhi: एक बार स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, घर भेजे गए बच्चे, आखिर क्यों बार-बार मिल रहीं ऐसी धमकियां
X
Symbolic Photo: Social Media

Bomb Threat to School: दिल्ली के एक स्कूल को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जैसे ही धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ आनन-फानन में बच्चों को घर भेजा गया। सूचना के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मामला दिल्ली साउथ के पुष्प विहार स्थित अमृता स्कूल का है।

स्कूल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सुबह 6.33 बजे एक धमकी भरा मेल मिला। इसमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा संदेश लिखा था। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तत्काल रूप से पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर टीम के साथ पुलिस पहुंची। स्कूल की चेकिंग के साथ ई-मेल समेत अन्य विषयों की जांच में जुट गई है। वहीं, डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि जानकारी मिलते ही टीम ने पूरी तरह स्कूल का निरीक्षण कर लिया है। हालांकि जांच में कुछ नहीं मिला। मौके पर बम डिटेक्ट करने के लिए टीम भी पहुंची थी, लेकिन कोई संदिग्ध ऑब्जेक्ट नहीं मिला है। फिलहाल फेक संदेश लग रहा है। मालूम हो कि यूपी और दिल्ली में बीते दिनों कई बार बम की धमकियां मिल चुकी हैं।

दिल्ली-मथुरा के स्कूलों को भी धमकी

पिछले एक से डेढ़ महीने में दिल्ली और मथुरा के स्कूलों में भी बम से उड़ाने जैसी बातों के लेकर कई धमकियां मिली है। पुलिस ने इनकी जांच की तो फेक कॉल और मैसेज प्राप्त हुए है। बीते दिनों दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी ऐसी धमकी मिली थी, जिसके बाद स्कूलों में अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हडकंप मचा दिया।

शरारती तत्वों की हरकत

डीसीपी साउथ ने बार-बार हो रही ऐसी घटनाओम को लेकर कहा कि अब तक जो भी धमके भरे संदेश और कॉल मिली हैं। हमने इसकी गहनता से जांच की है तो कुछ मिला नहीं है। एक तरह से ये फेक थी। ये शरारती तत्वों की हरकतें हैं। सिर्फ परेशान और माहौल बिगाड़ने के लेकर ऐसी घटनाएं हुई है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story