×

दिल्ली में तबाही: देखते ही देखते बह गए कई घर, सरकार की भी उड़ी नींद

राजधानी दिल्ली में बारिश से किस तरह कहर मचा है ये आज देखने को मिला। रविवार सुबह से हो रही बारिश ने ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में रह रहे लोगों को तो राहत दी, मगर दूसरी तरफ आफत बनकर तमाम लोगों के ऊपर बरसी।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 10:17 AM GMT
दिल्ली में तबाही: देखते ही देखते बह गए कई घर, सरकार की भी उड़ी नींद
X

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बारिश से किस तरह कहर मचा है ये आज देखने को मिला। रविवार सुबह से हो रही बारिश ने ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में रह रहे लोगों को तो राहत दी, मगर दूसरी तरफ आफत बनकर तमाम लोगों के ऊपर बरसी। दिल्ली में भीषण मूसलधार बारिश के बाद आज आईटीओ के पास अन्ना नगर के स्लम एरिया में नाले में बह रहे पानी का तेज बहाव होने की वजह से कई मकान खड़े-खड़े ही ढह गए। ऐसे में बड़े सुकून की बात तो ये है कि घटना के समय घरों में लोग मौजूद नहीं थे। फिलहाल घटनास्थल पर केंद्रीयकृत दुर्घटना और आघात सेवाएं (CATS) और दमकल की सेवाएं मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें... हत्याओं से हिला दिल्ली: हथौड़ा मैन से कांप उठा हर कोई, मिली लाशें ही लाशें

कई घर ढह गए

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के अन्ना नगर में भारी बारिश की वजह से नाला धंस गया, जिससे कई घर ढह गए। नाले के तेज बहाव में आसपास के पेड़ पौधे और घर बह गए।

दरअसल आईटीओ के पास डब्ल्यूएचओ की बिल्डिंग है। उसके पास ही एक झुग्गी बस्ती है जो नाले के बराबर में बसी हुई है। भयंकर जलभराव के कारण बस्ती में पानी घुस गया और कई झुग्गियां बह गईं।



ये भी पढ़ें...बारिश का हाई अलर्ट: भयानक तबाही की ओर बढ़ा मौसम, सन्न-गन्न हुए लोग

वाहन पानी से बाहर भी नहीं आ पा रहे

बता दें, कि दिल्ली में आज सुबह से हो रही लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में भारी जलजमाव से लोग परेशान हैं। इससे वाहनों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण जाम लगा हुआ है और वाहन पानी से बाहर भी नहीं आ पा रहे हैं।

ऐसे में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हुई बारिश के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि मिंटो ब्रिज से जलभराव निकाल दिया गया है। आज सुबह से ही मैं एजेंसियों के संपर्क में था और वहां से पानी हटाने की प्रक्रिया मॉनिटर कर रहा था। दिल्ली में ऐसे और भी स्थानों पर हम नजर रखे हुए हैं। जहां भी पानी इकट्ठा हुआ है उसे तुरंत पंप किया जा रहा हैं।

ये भी पढ़ें...अमेरिका में हाहाकार: हालात हुए बेहद खराब, एक हफ्ते में पांच हजार मौतें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story