×

Delhi Assembly : दिल्ली विधानसभा में 'विश्वास प्रस्ताव' लाई AAP, बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन लोटस का आरोप

Delhi Assembly : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के 'अविश्वास प्रस्ताव' पर तंज कसा है। बोले, 'इसके लिए जरूरी 20 प्रतिशत विधायक चाहिए। वो डरा-धमकाकर भी ये नंबर नहीं जुटा पाए।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 March 2023 3:37 PM GMT (Updated on: 29 March 2023 4:40 PM GMT)
Delhi Assembly : दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाई AAP, बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन लोटस का आरोप
X
अरविंद केजरीवाल (Social Media)

Delhi Assembly : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिल्ली विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) लाने और फिर पीछे हटने वाले बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने तंज कसा। उन्होंने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, कि 'बीजेपी सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली थी। लेकिन, कई विधायकों को डराने-धमकाने के बाद भी वह 20 प्रतिशत एमएलए की संख्या नहीं जुटा पाई। ऐसे में अब वह खुद सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश कर रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'अगर वह विश्वास प्रस्ताव खो देते हैं तो उन्हें सरकार में बने रहने का कोई अधिकार नहीं। वो तत्काल प्रभाव से अपने पद छोड़ देंगे। सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे।' अपने संबोधन में केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी विधायकों को सदन में लौटने की अपील भी की। उन्होंने कहा, वो (बीजेपी) भी आएं और अपनी बात रखें। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ये सदन मंत्री परिषद में विश्वास व्यक्त करता है।' जबकि बीजेपी का आरोप है कि सरकार के पास संख्या बल नहीं है।

'बीजेपी की शंका के समाधान के लिए किया'

अरविंद केजरीवाल ने सदन में आगे कहा, 'यदि बीजेपी का दावा सही है तो वह खुद मानते हैं कि सरकार में बने रहने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है। भाजपा की इस शंका के समाधान के लिए उन्होंने सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। दिल्ली विधानसभा में सीएम केजरीवाल की ओर से विश्वास प्रस्ताव लाने के साथ ही इस पर बहस भी शुरू हुई। आपको बता दें, कि एक दिन पहले बीजेपी ने सदन में AAP सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया था। विपक्ष के नेता राम सिंह बिधूड़ी (Ram Singh Bidhuri) ने कहा था, सरकार के पास सदन में पर्याप्त संख्या बल नहीं है।

BJP पर 'ऑपरेशन लोटस' का आरोप

दिल्ली विधानसभा में बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही बीजेपी ने 'अविश्वास प्रस्ताव' लाने के बयान को वापस ले लिया। जिस पर आम आदमी पार्टी (AAP) नेताओं ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। AAP विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने यहां तक आरोप लगाया कि बीजेपी दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' चलने वाली है। इसके लिए कई विधायकों को डराया धमकाया गया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story