×

Delhi विधानसभा में केजरीवाल से हुई CBI पूछताछ का उठा मुद्दा, AAP बोली-मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कराना चाहती है केंद्र

Delhi: आप नेताओं ने सदन में केंद्र सरकार पर सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 April 2023 1:02 PM GMT
Delhi विधानसभा में केजरीवाल से हुई CBI पूछताछ का उठा मुद्दा, AAP बोली-मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कराना चाहती है केंद्र
X
CM Arvind Kejriwal (photo: social media )

Delhi: दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज यानी सोमवार 17 अप्रैल को शुरू हो गया है। सत्र के शुरूआत होते ही सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कल हुई सीबीआई पूछताछ का मुद्दा उठाया है। पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार दिल्ली सीएम को गिरफ्तार कराना चाहती है ताकि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता आए। आप नेताओं ने सदन में केंद्र सरकार पर सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया।

बीजेपी ने विधानसभा सत्र बुलाए जाने पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा सोमवार को विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाए जाने पर विपक्षी बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार सदन का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है। वह अपने एजेंडे के तहत सदन की बैठक बुलाती है जबकि सदन में कभी भी दिल्ली की समस्याओं पर चर्चा नहीं होती है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल सदन का इस्तेमाल उपराज्यपाल और केंद्र सरकार के गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए कर रही है।

इससे पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी दिल्ली सरकार द्वारा बुलाए गए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने इसे सरकार की गंभीर चूक करार देते हुए कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने बगैर किसी विधायी कार्य के एक दिवसीय सत्र बुलाने की सिफारिश कैसे की ? पुराने सत्र के समापन के बगैर नया सत्र कैसे बुलाया जा सकता है।

एलजी द्वारा सवाल उठाए जाने पर आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है। स्वास्थ्य सह संसदीय कार्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि विधानसभा के स्पीकर को सत्र बुलाने का पूरा अधिकार है। उन्होंने उपराज्यपाल पर विधानसभा अध्यक्ष के कमकाज में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। वहीं, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा का सत्र कब बुलाया जाएगा ये स्पीकर तय करते हैं, एलजी तय नहीं करते।

केजरीवाल से रविवार को हुई थी पूछताछ

सीबीआई ने रविवार को दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से शराब घोटाला मामले में साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। वे रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के दफ्तर पहुंचे थे और रात साढ़े 8 बजे वापस आए। बाहर आते ही उन्होंने सीबीआई पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पूरा का पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में उनके पूर्व डिप्टी और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया पिछले एक माह से अधिक समय से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी दोनों ने मामला दर्ज कर रखा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story