×

Delhi: दिल्ली सरकार ने बुलाया एक दिन का विशेष विधानसभा सत्र, BJP बोली- जल्द सिसोदिया, सत्येंद्र के साथ होंगे केजरीवाल

Delhi News : दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र 17 अप्रैल की सुबह 11 बजे बुलाया है। दूसरी तरफ, बीजेपी और AAP लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 April 2023 7:11 PM GMT (Updated on: 16 April 2023 7:11 AM GMT)
Delhi: दिल्ली सरकार ने बुलाया एक दिन का विशेष विधानसभा सत्र, BJP बोली- जल्द सिसोदिया, सत्येंद्र के साथ होंगे केजरीवाल
X
दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल (Social Media)

Delhi News : दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र सोमवार (17 अप्रैल) को सुबह 11 बजे बुलाया गया है। दरअसल, दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy Case) में कथित भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने नोटिस भेजा है। जिसके बाद दिल्ली की सियासत गरमाने लगी है।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को 'भ्रष्टाचार का काल' बताया और CBI द्वारा भेजे नोटिस को बीजेपी और केंद्र सरकार की साजिश करार दिया। आपको बता दें, दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले में सीबीआई ने रविवार को 11 बजे अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

'...जब सिसोदिया, सत्येंद्र के साथ होंगे केजरीवाल'

सीबीआई नोटिस के बाद से AAP ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला तेज कर दिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी के बयानों को हताशा भरा बताया है। भाजपा ने दिल्ली आबकारी नीति में बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। बीजेपी की तरफ से भी बयानबाजी तेज है। पार्टी का कहना है कि, वह दिन दूर नहीं, जब AAP सरकार के दो पूर्व मंत्रियों मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के साथ अरविंद केजरीवाल भी एक ही बैरक में होंगे। दूसरी तरफ, कांग्रेस का कहना है कि उनकी शिकायत के बाद ही मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

CBI-ED अधिकारियों पर केस दर्ज कराएंगे

वहीं, सीएम केजरीवाल का कहना है कि मैंने दिल्ली विधानसभा में जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं समझ गया था कि अगला नंबर मेरा होगा। केजरीवाल ने बताया कि कल वह CBI दफ्तर जाएंगे। केजरीवाल को सीबीआई जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए सुबह 11 बजे बुलाया गया है। एजेंसी मुख्यालय में उनसे सवाल-जवाब होंगे। अरविंद केजरीवाल ने इस बीच एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, झूठी गवाही देने और कोर्ट में झूठे सबूत पेश करने के लिए वो सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story