×

खौफ में दिल्ली: एक साथ 45 एम्बुलेंस कर्मचारी संक्रमित, कई जिंदगियां खतरे में

 महामारी का खतरा अब दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना 10 के ऊपर मामले निकल कर आते हैं। ऐसे में लक्ष्मी नगर के कैट्स एम्बुलेंस सेवा 102 के 45 कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव निकला हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 8 May 2020 8:24 AM GMT
खौफ में दिल्ली: एक साथ 45 एम्बुलेंस कर्मचारी संक्रमित, कई जिंदगियां खतरे में
X

नई दिल्ली: महामारी का खतरा अब दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना 10 के ऊपर मामले निकल कर आते हैं। ऐसे में लक्ष्मी नगर के कैट्स एम्बुलेंस सेवा 102 के 45 कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव निकला हैं। कुल 80 कर्मचारियों का टेस्ट हुआ था। जिसमें से इतने लोगों का पॉजिटिव निकला है। ये बहुत ही लापरवाही का मामला है जिससे ये परिणाम मिले हैं। क्योंकि कैट्स एंबुलेंस के जरिए मरीजों का अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में कुछ कैट्स ऑफिसर का परिवार भी वायरस की चपेट में आ गया है।

ये भी पढ़ें...दिग्गज खिलाड़ी की हत्या से मची सनसनी, पुलिस पर लगा आरोप

ताजा आकंड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार पहुंचने वाली है। बीते 24 घंटों में 448 नए मामले सामने आए है।

ऐसे में चौंका देने वाली बात ये है कि इतनी सावधानी का बाद भी संक्रमण की साइकिल टूट ही नहीं रही। हैरानी की बात तो ये है कि दिल्ली में सिर्फ मई यानी 6 दिन के अंदर 2000 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

दिल्ली के 7 दिन के संक्रमण के आंकड़े

1 मई - 223 संक्रमित

2 मई – 384 लोग पॉजिटिव

3 मई – 427 लोग

ये भी पढ़ें...चीन अब नहीं दिखा पाएगा आंख, भारत ने किया ये बड़ा काम

4 मई – 349 संक्रमित

5 मई – 206 संक्रमित

6 मई - 428 संक्रमित

7 मई- 448 नए मामले सामने आए संक्रमितों को

डबल हो रहा है केस

वहीं दिल्ली में 24 से 30 अप्रैल के बीच कोरोना के केस 11.2 दिन में दोगुने हो रहे थे, जो 1 से 7 मई के बीच 9.2 दिन में डबल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी वाला शनिवार: रात 8:50 पर अमौसी पर उतरेगा विमान, होगी घर वापसी

इसके साथ ही दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि दिल्ली वालों को अब कोरोना से लड़ना सीखना ही होगा और कोरोना के बीच जीने की आदत डालनी होगी।

और तो और दिल्ली पुलिस के लगभग 100 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनमे से 20 पुलिसकर्मी ठीक होकर ड्यूटी भी करने लगे।

अब ताजा मामला संगम विहार सर्किल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर का आया है। इनमें कोरोना पॉजिटिव आया हैं और उनके संपर्क में आने वाले तमाम पुलिसकर्मियों को क्वारनटीन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...बड़ी लापरवाही: महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, लाचार स्वास्थ्य विभाग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story