×

अभी-अभी बुलाई बैठक: जल्द होगा बड़ा फैसला, सभी मंत्री मौजूद

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज दो बैठक बुलाई हैं।

Shreya
Published on: 9 Jun 2020 6:35 AM GMT
अभी-अभी बुलाई बैठक: जल्द होगा बड़ा फैसला, सभी मंत्री मौजूद
X

नई दिल्ली: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज दो बैठक बुलाई हैं। जिसमें पहली बैठक दिल्ली सरकार के साथ होनी है। इसमें राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली सरकार के कई अफसर शामिल होंगे। वहीं दूसरी मीटिंग शाम तीन बजे होनी है, जिसमें सभी पार्टी के नेताओं को बुलाया गया है।

कम्युनिटी स्प्रेड होने पर बदलनी पड़ेगी स्ट्रेटजी

दिल्ली सरकार के साथ होने वाली बैठक नें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल के साथ बैठक में कोरोना स्प्रेड को लेकर चर्चा होनी है। अगर एसडीएमए में यह तय होता है कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड है तो फिर स्ट्रेटजी बदलनी पड़ेगी। इसलिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुझे बैठक में शामिल के लिए अधिकृत किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से मचेगी भयानक तबाही! इस महीने तक होगी डेढ़ लाख की लोगों की मौत

केजरीवाल के इस फैसले पर उपराज्यपाल ने लगाई रोक

बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने यह फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस फैसले को पलट कर रख दिया और डीडीएमए चेयरपर्सन होने के नाते संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाहरी राज्य के किसी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए।

CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल के फैसले को बताया मुसीबत

यानि अब बाहर से आने वाले भी जगह खाली होने पर दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे। हालांकि उपराज्यपाल के इस फैसले से दिल्ली सरकार खफा नजर आई। उपराज्यपाल अनिल बैजल के इस फैसले के बाद सीएम केजरीवाल ने तुरंत ट्वीट करते हुए इस दिल्ली वासियों के लिए नई मुसीबत करार दिया।

यह भी पढ़ें: वर्चुअल रैलियों की बाढ़: यहां BJP की डिजिटल हुंकार, क्या दिखा पाएगी कमाल

क्या था CM केजरीवाल का ट्वीट?

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘LG साहिब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है। देशभर से आने वाले लोगों के लिए कोरोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है। शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें। हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे।’



बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कसा तंज

वहीं आप पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि, ‘दिल्ली सरकार द्वारा अन्य राज्यों के रोगियों का इलाज नहीं करने के मूर्खतापूर्ण आदेश को खत्म करने के लिए एलजी द्वारा उत्कृष्ट कदम! भारत एक है और हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना है!’



यह भी पढ़ें: केंद्र को 24 घंटे का अल्टीमेटमः प्रवासी मजदूरों के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story