×

कोरोना से मचेगी भयानक तबाही! इस महीने तक होगी डेढ़ लाख की लोगों की मौत

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई और 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jun 2020 6:22 AM GMT
कोरोना से मचेगी भयानक तबाही! इस महीने तक होगी डेढ़ लाख की लोगों की मौत
X

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई और 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी ने अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। अब एक रिसर्च में दावा किया गया है कि अमेरिका अगस्त तक करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत हो सकती है।

यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के रिसर्चर्स ने यह दावा किया गया है। इस दावे में कहा गया है कि अगस्त तक अमेरिका में 1 लाख 45 हजार लोगों की कोरोना से जान जा सकती है। इसी रिसर्च टीम ने जारी एक बयान में 140,496 मौतों का अनुमान लगाया था। टीम ने यह जानकारी नहीं दी कि पूर्वानुमान में 5000 लोगों के अतिरिक्त मौत की बढ़ोत्तरी क्यों की गई है। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण अबतक मौत का आंकड़ा बढ़कर 113055 तक हो गया है।

यह भी पढ़ें...देश में कोरोना के गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ी, दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत

टेक्सास में सबसे अधिक संख्या में कोरोना वायरस के मरीजों की भर्ती हुए हैं। इसके बाद यह दावा किया गया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका के मिशिगन और एरिजोना में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। तो वहीं वर्जीनिया, रोड आइलैंड और नेब्रास्का में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में कमी आई है।

यह भी पढ़ें...केंद्र को 24 घंटे का अल्टीमेटमः प्रवासी मजदूरों के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त

रिकॉर्ड स्तर पर फैल सकता है वायरस

अमेरिका स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों के चलते अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के तेजी से फैलने के आसार बन गए हैं। उन्होंने आशंका जताई कि आने वाले दिनों में अमेरिका में कोरोना के मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर तक जा सकती है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर फैसले को लेकर केजरीवाल-LG में आर-पार, BJP पर आप का निशाना

अमेरिका कोरोना संक्रमितों की संख्या और मौत के आंकड़ों में दुनिया में नंबर एक पर है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर ब्राजील और तीसरे स्थान पर रूस है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story