×

यहां बुरी तरह बढ़ रहे मरीजों के आंकड़ें, एक सरकारी डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो चुकी है।

Shreya
Published on: 1 April 2020 6:50 AM GMT
यहां बुरी तरह बढ़ रहे मरीजों के आंकड़ें, एक सरकारी डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इससे निपटने के लिए 24 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन करने का फैसला किया था। आज देशव्यापी लॉकडाउन का 8वां दिन है।

निजामुद्दीन के मरकज में आयोजित हुए जमात की वजह से बढ़े मामले

वहीं आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसका एक प्रमुख कारण दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में आयोजित हुआ तब्लीगी जमात का आयोजन है।

यह भी पढ़ें: निकल गया शुभ मुहूर्त: बहन की शादी हुई कैंसिल, दुबई से लौटा था भाई

दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 120

आपको बता दें कि मंगलवार को भी राजधानी में कई संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई बुलिटन के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो चुकी है। इससे पहले दो दिन में 23 और 25 संक्रमित मरीज मिले थे।

दिल्ली में एक सरकारी डॉक्टर पाया गया कोरोना पॉजिटिव

वहीं खबर है कि दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में काम करने वाले एक डॉक्टर भी कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है। आशंका है कि डॉक्टर को मरीजों का इलाज करने के दौरान संक्रमण हुआ होगा।

यह भी पढ़ें: कन्नौज में परदेसियों की बढ़ीं परेशानियां, दूसरे जिलेवालों को भी साथ में रोका गया

कर्मचारी के बाद सोसाइटी के लोग भी हुए संक्रमित

वहीं नोएडा की सीज फायर कंपनी से संक्रमित हुए गाजियाबाद के एक कर्मचारी और उसकी फैमिली के बाद अब सोसाइटी के भी कुछ लोगों में संक्रमण के लक्षण देखे गए हैं, जिस वजह से कुल 35 लोगों को आसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

बुलंदशहर में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 3

आपको बता दें कि नोएडा की सीजफायर कंपनी के एक कर्मचारी को संक्रमण हुआ, जिस वजह से उसकी पत्नी और मां में भी यह संक्रमण फैल गया। कर्मचारी की पत्नी और मां दोनों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। यह सभी बुलंदशहर के रहने वाले हैं। मां और पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुलंदशहर में संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गई है।

यह भी पढ़ें: बाप रे बाप, तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के पास है इतने करोड़ की सम्पत्ति

Shreya

Shreya

Next Story