×

दिल्ली में राहत: कोरोना पर लगाई ऐसी लगाम, दो महीने बाद मिला ये परिणाम

दिल्ली में कोरोना भयावर हो गया जा रहा था। हर रोज 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे लेकिन दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी की बात है कि दो महीनों बाद कोरोना के 954 मामले सामने आये।

Shivani
Published on: 20 July 2020 2:08 PM GMT
दिल्ली में राहत: कोरोना पर लगाई ऐसी लगाम, दो महीने बाद मिला ये परिणाम
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले भले ही बढ़ रहे हों लेकिन कई राज्य और सरकारें ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपने प्रदेश में कोरोना वायरस को फैसले से रोकने की कोशिश में सफलता प्राप्त की। वहीं टेस्टिंग और रिकवरी रेट भी बढ़ाया। इन्ही में से एक है दिल्ली। एक दौर ऐसा था, जब दिल्ली में कोरोना संक्रमण भयावर होता जा रहा था। तकरीबन हर रोज 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे लेकिन ये दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी की बात है कि कई महीनों बाद पहली बार पिछले 24 घंटों में 954 केस ही सामने आये।

दिल्ली में थमी कोरोना की रफ्तार:

भारत की राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है। यहां 27 मई के बाद से पहली बार हजार से कम के कोविड संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 954 मामले सामने आए हैं। बता दें कि जून और जुलाई में अबतक दिल्ली में प्रतिदिन तीन हजार से ज्यादा मांमले आ रहे थे। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार कम होना सरकार और स्वास्थ्य विभाग की बड़ी सफलता है।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा एलान: जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला, मिलेगी ये राहत

84 फीसदी से ज्यादा संक्रमित ठीक :

ख़ास बात ये हैं कि दिल्ली में मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या भी बढ़ी है। मौजूदा समय में दिल्ली का कोरोना रिकवरी रेट 84.78 फीसदी हो गया है। इसके अलावा डेथ रेट भी कम हो गया है। 2.96 फीसदी डेथ रेट है। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली में टेस्टिंग, कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट में सुधार किया, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने की स्थिति भी 6 प्रतिशत कम हुई।

ये भी पढ़ेंः खतरे में ठाकरे परिवार: तुरंत अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग, सामने आई सच्चाई

दिल्ली AIIMS में कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

बता दें कि दिल्ली में रिकवरी रेट बढ़ा है तो वहीं इंफेक्शन रेट कम हुआ है। मौजूदा समय में दिल्ली में कुल 1,22,793 कोरोना संक्रमित मामले सामने आये। वहीं आज से दिल्ली AIIMS में कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल भी शुरू हो गया है। लोग ह्यूमन ट्रायल शुरू होने से काफी उत्साहित हैं और उनमे कोरोना का भी कुछ कम हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story