×

बड़ी खबर: दिल्ली सरकार में ये विधायक बनेंगे मंत्री, केजरीवाल का है ये बड़ा प्लान

अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करेंगे। अरविंद केजरीवाल की नई सरकार में सभी पुराने मंत्री दोबारा लिए जाएंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 12 Feb 2020 1:19 PM GMT
बड़ी खबर: दिल्ली सरकार में ये विधायक बनेंगे मंत्री, केजरीवाल का है ये बड़ा प्लान
X

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करेंगे। अरविंद केजरीवाल की नई सरकार में सभी पुराने मंत्री दोबारा लिए जाएंगे। ऐसे में अरविंद केजरीवाल सरकार के पुराने सातों मंत्री एक बार फिर शपथ ले सकते हैं।

आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि जिस सरकार के काम पर हम दोबारा जीत कर आए हैं, उन्हीं लोगों को दोबारा मंत्री बनाया जाना चाहिए। अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हो सकते हैं। मंत्रियों के विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने 62 सीटें जीतीं, तो वहीं बीजेपी ने 8 सीटें हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी के लिए यह हार सोचने वाली है।

यह भी पढ़ें...हादसे से दहला यूपी: बच्चों से भरी बसें आपस में टकराईं, कई घायल

जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 फरवरी को सुबह 10 बजे अरविंद केजरीवाल तीसरी बार शपथ लेंगे, लेकिन इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के दिग्गज नेताओं और मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी दिल्ली में सनसनी: पांच लाशों को देख उड़ गये सबके होश, जांच शुरू

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के विधायकों की दिल्ली में बुधवार को हुई एक बैठक में अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर नेता चुन लिया गया। आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की औपचारिक बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से समर्थन किया।

यह भी पढ़ें...केजरीवाल इस दिन लेंगे CM पद की शपथ, कैबिनेट में होंगे ये मंत्री

विधायक दल की बैठक में पूर्व की केजरीवाल सरकार के सदस्यों मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय सहित सभी विधायक मौजूद रहे। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ही आम आदमी पार्टी, उसके पूरे प्रचार तंत्र और कार्यप्रणाली का केंद्र हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story