×

किसान को हमले का डर: सुरक्षा को लेकर हुए चिंतित, उठाया ये कदम

किसान मोर्चा का कहना है कि उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हैं, ऐसे में उन्हें हमला होने का डर सता रहा है। यहां पर अब किसान मौजूदा अस्थाई दफ्तर की जगह को बदलने पर विचार कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 4 Feb 2021 10:16 AM GMT
किसान को हमले का डर: सुरक्षा को लेकर हुए चिंतित, उठाया ये कदम
X
किसान को हमले का डर: सुरक्षा को लेकर हुए चिंतित, उठाया ये कदम

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर ये प्रदर्शन जारी है। वहीं, गुरुवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की ओर बैरिकेडिंग के तौर पर लगाई गईं कीलें तोड़ दी गईं। हालांकि अब तक ये पता नहीं चला है कि इस घटना को किसने अंजाम दिया है। इन सबके बीच आज भी गाजीपुर सीमा पर सुरक्षा कड़ी है।

दफ्तर शिफ्ट करने पर मजबूर हुए किसान

वहीं दूसरी ओर सभी तरफ सुरक्षा के बीच भी सिंघु बॉर्डर पर डटे संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को अपना ऑफिस शिफ्ट करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इस बारे में किसान मोर्चा का कहना है कि उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हैं, ऐसे में उन्हें हमला होने का डर सता रहा है। यहां पर अब किसान मौजूदा अस्थाई दफ्तर की जगह को बदलने पर विचार कर रहे हैं। जहां बीते दो महीनों से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बर्फ ही बर्फ: हिमाचल में माइनस तक पहुंचा पारा, अटल टनल समेत कई सड़कें बंद

police barricading सिंघु बॉर्डर पर दफ्तर शिफ्ट करने पर मजबूर हुए किसान (फोटो- सोशल मीडिया)

वॉलंटियर्स ने यहां बढ़ाई सुरक्षा

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा अब यहां से अलग शिफ्ट होने की कोशिश की जा रही है। जहां पर सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। क्योंकि अब यहां पर बाहरी लोगों का लगातार आना जाना हो रहा है और सबको आसानी से एंट्री मिल जा रही है। वहीं, किसी तरह के हमले की आशंका के बीच यहां मौजूद वॉलंटियर्स की ओर से सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं सिंघु सीमा पर हिन्दुस्तान स्टील ऑफिस के पास अभी भी अस्थाई दफ्तर को सुरक्षित बनाया जा रहा है। यहां कई लोग पहरा देने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: बैंक में नकली सोना रखकर पति-पत्नी ने लिया दो करोड़ का लोन, जानें आगे क्या हुआ

किसान नेताओं को फोन पर मिल रहीं धमकियां

आपको बताते चलें कि बीते काफी समय से लगातार संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को फोन पर धमकियां मिल रही हैं। हालांकि किसान नेताओं ने इस मामले में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में सिंघु बॉर्डर पर स्थानीय प्रदर्शनकारियों और किसान आंदोलनकारियों के बीच हिंसा हो गई थी और यहां पर पथराव भी हुआ था। उसी घटना के बाद से सिंघु के साथ-साथ टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: चक्का जाम पर अलर्ट सरकार: 6 को हिंसा होने की आशंका, किसान दिखाएंगे ताकत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story