×

ट्रैक्टर मार्च: किसानों का बड़ा ऐलान, किसान नेता ने भरी हुंकार

भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल समूह) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसानों को एक खुले पत्र में यह स्पष्ट किया है कि ट्रैक्टर मार्च केवल हरियाणा-नई दिल्ली सीमा पर होगा। ये मार्च लाल किले पर नहीं होगा।

Shreya
Published on: 14 Jan 2021 7:40 AM GMT
ट्रैक्टर मार्च: किसानों का बड़ा ऐलान, किसान नेता ने भरी हुंकार
X
ट्रैक्टर मार्च: किसानों का बड़ा ऐलान, किसान नेता ने भरी हुंकार

नई दिल्ली: केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज 50वें दिन भी जारी है। कानूनों के विरोध में किसान अभी भी दिल्ली से सटी सीमाओं पर डटे हुए हैं। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इन तीनों कानून को लागू करने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। साथ ही मुद्दे को हल करने के लिए कमेटी भी गठित कर दी है, लेकिन एससी के फैसले से किसान नाखुश हैं और इस पर नाराजगी जताई है।

26 जनवरी को होगी विशाल ट्रैक्टर रैली

किसान कानूनों को रद्द किए जाने के अलावा किसी भी बात को मानने के लिए राजी नहीं हैं। इस बीच कल लोहड़ी के मौके पर किसानों ने अलग-अलग हिस्सों में कृषि कानून की प्रतियां जलाई और आंदोलन को और तेज करने की अपील की। वहीं अपनी मांगों के पूरी ना होने के चलते किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है। कहा जा रहा है कि इसमें कम से कम 20 हजार ट्रैक्टर शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: कष्टों से मुक्ति दिलाने का झांसा देकर तांत्रिक ने 10 दिनों तक महिला से किया रेप

tractor rally (फोटो- सोशल मीडिया)

किसान नेता ने कहा लाल किले पर नहीं करेंगे मार्च

इस बीच भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल समूह) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसानों को एक खुले पत्र में यह स्पष्ट किया है कि ट्रैक्टर मार्च केवल हरियाणा-नई दिल्ली सीमा पर होगा। ये मार्च लाल किले पर नहीं होगा, जैसा कि कुछ नेताओं द्वारा दावा किया जा रहा है। साथ ही किसान नेता राजेवाल ने उन किसानों को भी अलगाववादी तत्वों से दूर रहने को कहा है जो मार्च में ट्रैक्टर निकालने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: आप विधायक की जमानत पर आज होगा सुनवाई, यूपी सरकार पर की थी अभद्र टिप्पणी

इन गांव में लगेगा जुर्माना

वहीं पंजाब के दो गांव में ट्रैक्टर मार्च में शामिल न होने वालों पर जुर्माना लगाने का ऐलान किया है। इन गांवों का कहना है कि जो लोग ट्रैक्टर मार्च में शामिल नहीं होंगे, उनक पर जुर्माना लगाया जाएगा। यह ऐलान करने वाले गांव गा का राउक कलां और संगरूर का भल्लरहेडी है।

यह भी पढ़ें: उड़ान भरेगी टैक्सी: देश की पहली AIR Taxi सेवा आज से शुरू, इतने पैसों में कराएगी सैर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story