×

कोरोना का खतरनाक स्टेज शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

ल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि देश की राजधानी में कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि इसे माना तब ही जाएगा जब केंद्र सरकार इसकी घोषणा करेगी।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jun 2020 6:52 AM GMT
कोरोना का खतरनाक स्टेज शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि देश की राजधानी में कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि इसे माना तब ही जाएगा जब केंद्र सरकार इसकी घोषणा करेगी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो यहां के अस्पतालों को लेकर फैसला किया था, उसे LG साहब ने खत्म कर दिया है ऐसे में अब दिल्ली वालों का इलाज अब कहां होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पूरी दुनिया से विमान यहां आए हैं, ऐसे में यहां केस बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी बुलाई बैठक: जल्द होगा बड़ा फैसला, सभी मंत्री मौजूद

सत्येंद्र जैन ने कहा कि एम्स के डायरेक्टर ने कहा कि कम्यूनिटी स्प्रेड है। उन्होंने मान लिया है, लेकिन केंद्र सरकार इसको नहीं मान रही है। अब केंद्र सरकार मानेगी तब ही एलान होगा। दिल्ली में ऐसे कई केस हैं, लगभग आधे केस ऐसे हैं जिनका सोर्स नहीं पता।

यह भी पढ़ें...कोरोना से मचेगी भयानक तबाही! इस महीने तक होगी डेढ़ लाख की लोगों की मौत

सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल रात से हमारे पास बहुत से लोगों का फोन आ रहा है। लोग पूछ रहे हैं कि दिल्ली वालों का इलाज कहां होगा? पूरे देश में दुनिया भर से जो फ्लाइट आई थी दिल्ली और मुंबई दो जगह आई थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह बीमारी भारत में नहीं थी हिंदुस्तान में बाहर से आईं। जब फ्लाइट आईं तो उसके बाद आज मुंबई में 50000 मामले हैं और दिल्ली में लगभग 30000 मामले हैं।

यह भी पढ़ें...ये मुख्यमंत्री हुए आइसोलेटः शाम तक आ सकती है कोरोना की रिपोर्ट

50 हजार होंगे केस

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में इलाज की जिम्मेदारी हमारी है। हम लोग मुंबई से 10 दिन पीछे हैं और उसी अनुपात में दिल्ली में संख्या भी बढ़ रही है। ऐसी आशंका है कि दिल्ली में हम अगले 10 दिन में 50000 पर पहुंच जाएंगे। इसलिए हमें और अधिक बेड की जरूरत है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story