TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बड़ी खबर: दिल्ली सरकार से 5 नवंबर तक हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

दिल्ली-एनसीआर दिवाली के बाद हर तरफ धुंआ फैला हुआ है। जिसके चलते हर सांस पर स्मॉग का पहरा है। जो भी सुबह-सुबह बहार निकलता है उसे कुछ दिखे न दिखे लेकिन स्मॉग जरुर दिखाई देता है।

Roshni Khan
Published on: 1 Nov 2019 9:36 AM GMT
बड़ी खबर: दिल्ली सरकार से 5 नवंबर तक हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
X

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर दिवाली के बाद हर तरफ धुंआ फैला हुआ है। जिसके चलते हर सांस पर स्मॉग का पहरा है। जो भी सुबह-सुबह बहार निकलता है उसे कुछ दिखे न दिखे लेकिन स्मॉग जरुर दिखाई देता है। इसके चलते सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह के उपायों की घोषणा की गई है। लेकिन पीएम 2.5 की मात्रा में किसी तरह की कमी नहीं दिखाई दे रही है।

ये भी देखें:WhatsApp जासूसी मामले में गरमाई सियासत, राहुल-अखिलेश ने कही ये बात

केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए ऑड ईवेन का ऐलान किया है। लेकिन इसके खिलाफ याचिका दायर की गई थी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने ऑड ईवन पर रोक लगाने से मना कर दिया है, हालांकि 5 नंवबर तक दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। इन सबके बीच 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में ऑड-ईवेन शुरू होने जा रहा है।

ये भी देखें:झारखंड में आज होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए क्या है सियासी समीकरण

केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन के अंदर इस दफा CNG से चलने वाली गाड़ियों को भी शामिल किया है। इससे पहले CNG गाड़ियां ऑड और ईवन दिनों पर ये गाड़ियां दिल्ली की सड़कों पर दौड़ सकती थीं। लेकिन 4 से लेकर 15 नवंबर के बीच अब CNG वाहन के मालिकों को भी ऑड-ईवन के दिनों का ध्यान देना होगा। केजरीवाल सरकार के इस निर्णय के खिलाफ याचिका दायर कर कहा गया था कि, ये नियमों के खिलाफ है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story