Delhi Liquor Policy Case: ED के सामने आज पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, बीजेपी बोली- शराब घोटाले के किंगपिन डरकर भाग रहे

Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ आज एमपी के सिंगरौली में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Nov 2023 5:27 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 8:57 AM GMT)
Arvind Kejriwal
X

CM Arvind Kejriwal   (photo: social media )

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरूवार को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष नहीं पेश होंगे। 30 अक्टूबर को ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में पूछताछ के लिए उन्हें आज तलब किया था। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सीएम ने जांच एजेंसी को एक खत लिखा है, जिसमें नोटिस को राजनीति से प्रेरित और गैर-कानूनी करार दिया है। आप सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ आज एमपी के सिंगरौली में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

ईडी नोटिस वापस ले – केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार सुबह 9 बजे ईडी के समन का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ये नोटिस भाजपा के कहने पर भेजा गया है, ताकि मुझे पांच राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने से रोका जा सके। प्रवर्तन निदेशालय को राजनीति से प्रेरित इस नोटिस को वापस लेना चाहिए।

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल गिरफ्तार हुए तो कौन संभालेगा दिल्ली की कमान, आखिर क्या है AAP का प्लान बी, सियासी गलियारों में चर्चा हुई तेज

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, यह न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया देख रही है कि केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर है और वह इतनी अहंकारी है कि हर छोटी राजनीतिक पार्टी को कुचल देना चाहती है। आम आदमी पार्टी एक उभरती हुई राष्ट्रीय पार्टी है और भाजपा सरकार उसे कुचलने की कोशिश कर रही है।

वहीं, शिवसेना उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ईडी समन पर निशाना साधते हुए कहा, कभी राहुल गांधी, सोनिया गांधी को भी बुलाया गया था। मैं अंदर जाकर आया था, महाराष्ट्र के कई मंत्री जाकर आए हैं। पश्चिम बंगाल के दो मंत्री भी गए। भाजपा की यही मंशा है कि पूरे विपक्ष को जेल में डाल दें और वे चुनाव लड़ें।

Delhi ED Raid: दिल्ली सरकार के एक और मंत्री के यहां ईडी ने मारा छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

आप के एक और नेता पर शिकंजा

आम आदमी पार्टी के एक और नेता पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कस गया है। ईडी ने आज सुबह-सुबह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के ठिकानों पर छापा मारा है। उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत ये जांच चल रही है। आनंद के खिलाफ डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) ने चार्जशीट दाखिल की है। उन पर कस्टम में गलत जानकारी देकर सात करोड़ बचाने का आरोप है। ये लेनदेन हवाला के जरिए हुआ था। ईडी ने इसी का संज्ञान लेते हुए मंत्री राजकुमार आनंद और अन्य के खिलाफ PMLA केस दर्ज किया।

केजरीवाल पर बीजेपी का जोरदार हमला

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के ईडी के समक्ष पेश न होने पर भारतीय जनता पार्टी ने हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, अरविंद केजरीवाल ईडी से डरकर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ही शराब घोटाले के किंगपिन हैं। पात्रा ने कहा, क्या कारण है कि अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के कहने के बावजूद ये केस जल्द ही समाप्त हो इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मुझे तो आश्चर्य है कि उन्होंने(अरविंद केजरीवाल) अपनी चिट्ठी में लिखा है कि दिवाली आ रही है इसलिए मुझे छूट दी जाए। मतलब ED अरविंद केजरीवाल से पूछताछ ही ना करे क्योंकि कभी होली है तो कभी दीवाली है। यह केवल स्वीकार्यता है कि हमने चोरी की है। उन्होंने आगे कहा, मुझे आश्चर्य होता है कि यह वही अरविंद केजरीवाल हैं जो बगल में फाइल दबाकर रोज शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते थे, जब उनकी कोई राजनीतिक पार्टी नहीं थी। वह रोज कभी लालू तो कभी शीला दीक्षित के खिलाफ खुलासे करते थे।

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने एक्स पर कहा कि स्वघोषित कट्टर ईमानदार, एक क्रांतिकारी अरविंद केजरीवाल एक छोटे अपराधी की तरह कानून से बच रहे हैं। ऐसा कोई कारण नहीं है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईडी के सामने पेश होने से डरना चाहिए। अगर उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। लेकिन शराब उत्पाद शुल्क घोटाले के सरगना को पता है कि यह सिर्फ समय की बात है।

वहीं, दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने 30 अक्टूबर को उससे पहले भी कहा था कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के मास्टरमाइंड हैं और वे गिरफ्तार होंगे। मैंने तो तारीख नहीं बताई पर उनकी मंत्री आतिशी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा तो तारीख बता रहे थे कि ईडी उन्हें 2 नवंबर को गिरफ्तार करेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story