×

ट्रेनों के बाद अब मेट्रो को चलाने की तैयारी, DMRC ने दिए ये संकेत

भारतीय रेलवे के स्पेशल ट्रेनों के चलाने के बाद अब दिल्ली मेट्रो की भी सेवाएं जल्द शुरू हो सकती हैं। दिल्ली मेट्रो के एक ट्वीट से ऐसे ही संकेत मिले हैं। हालांकि अभी इस बारे में कोई गाइडलाइन्स जारी नहीं हुई है लेकिन दिल्ली मेट्रो संचालन की तैयारी कर रहा है

Dharmendra kumar
Published on: 11 May 2020 7:49 PM GMT
ट्रेनों के बाद अब मेट्रो को चलाने की तैयारी, DMRC ने दिए ये संकेत
X
किसानों का चक्का जाम: अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, बंद हो सकती है मेट्रो!

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे के स्पेशल ट्रेनों के चलाने के बाद अब दिल्ली मेट्रो की भी सेवाएं जल्द शुरू हो सकती हैं। दिल्ली मेट्रो के एक ट्वीट से ऐसे ही संकेत मिले हैं। हालांकि अभी इस बारे में कोई गाइडलाइन्स जारी नहीं हुई है लेकिन दिल्ली मेट्रो संचालन की तैयारी कर रहा है।

दिल्ली मेट्रो ने एक ट्वीट कर कहा कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करेंगे। डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो की सेवाएं शुरू होने पर सुरक्षित मूवमेंट के लिए मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे एएफसी गेट, लिफ्ट, एस्क्लेटर्स इत्यादि की सफाई के लिए भी विशेष स्टाफ को नियुक्त किया गया है।



यह भी पढ़ें...PM मोदी ने दिया ये नया नारा, राज्य सरकारों से 15 मई तक मांगे सुझाव

22 मार्च से ही मेट्रो की सेवाएं बंद

बता दें कि दिल्ली में 22 मार्च से ही मेट्रो सेवाएं बंद हैं। 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का एलान किया था। इसके साथ ही मेट्रो सेवाओं के परिचालन को बंद कर दिया था। अब एकबार फिर से उम्मीद जताई जा रही है दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो का संचालन फिर से शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें...लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, IRCTC से सिर्फ 3 घंटे में बुक हुए इतने हजार टिकट

लेकिन अभी इसे लेकर कोई गाइडलाइंस जारी नहीं हुई है, क्योंकि जब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन किया तो सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में तमाम गाइडलाइंस जारी की गईं। लेकिन अभी तक ये नहीं बताया गया कि मेट्रो का संचालन कैसे होगा, क्योंकि दिल्ली मेट्रो में हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन से पहले हवाई यात्रा: बनी इनके लिए मुसीबत, लगा तगड़ा झटका

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 17 मई तक लॉकडाउन किया गया है। अब दिल्ली मेट्रो मौजूदा आकलान के आधार पर 18 मई के लिए अपनी तैयारियां कर रहा है। ताकि अगर सरकार की तरफ से आदेश मिले तो मेट्रो सेवा को शुरू किया जाए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story