×

Delhi Metro Accident: मैदानगढ़ी इलाके में मेट्रो साइड पर हुआ बड़ा हादसा, 30 से 40 फीट धंसी सड़क

Delhi Metro Accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मेट्रो साइड पर शनिवार 20 मई को हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक ये हादसा मैदानगढ़ी इलाके में मेट्रो साइड पर हुआ है। करीब 30 से 40 फीट सड़क धंस गई है।

Jugul Kishor
Published on: 20 May 2023 7:17 AM GMT (Updated on: 20 May 2023 11:25 AM GMT)
Delhi Metro Accident: मैदानगढ़ी इलाके में मेट्रो साइड पर हुआ बड़ा हादसा, 30 से 40 फीट धंसी सड़क
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Delhi Metro Accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मेट्रो साइड पर शनिवार 20 मई को बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक ये हादसा मैदानगढ़ी इलाके में मेट्रो साइट पर हुआ। करीब 30 से 40 फीट सड़क धंस गई है। अच्छी बात ये है कि उस समय कोई भी मजदूर काम नहीं कर रहा था। ये घटना सुबह 4 बजे के आसपास हुई। सड़क धंसने के कारण मैदानगढ़ी से साकेत जाने वाली सड़क पूरी तरह से बंद हो गई। मेट्रो के कर्मचारी सड़क को ठीक करने में जुट गए हैं। सड़क धंसने की सूचना मिलते ही मेट्रो प्रसाशन की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

चलती कार पर गिर गई थी मेट्रो पिलर की शटरिंग

बता दें कि दिल्ली मेट्रो साइड पर कोई पहली बार हादसा नहीं हुआ है, इससे पहले भी हादसे होते रहे हैं, जिनमें लोगों को जान तक गंवाना पड़ा है। इसी साल 16 फरवरी को हैदरगढ़ बादली मोड़ पर मेट्रो पिलर पर लगाई गई शटरिंग का कुछ हिस्सा टूटकर एक कार पर गिर गया था। इससे कार सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अच्छी बात ये रही थी कि दोनों घायलों की जान बच गई थी, वहीं मेट्रो प्रशासन ने यह कहकर किनारा कर लिया था कि लापरवाही किसकी वजह से घटी है, जिसकी जांच करवाई जा रही है।

हटवाया जा रहा अतिक्रमण

दिल्ली मेट्रो के आसपास अतिक्रमणकारियों की वजह से कई बार पैदल पहुंचने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन, अब दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए 17 मई से लेकर 31 मई तक अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलहा रहा है। इस अभियान के तहत मल्टीमॉडल इंटीग्रेशन (MMI) सुविधा वाले दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को आसानी से पहुंचने के लिए विक्रेताओं अतिक्रमणकारियों और ई रिक्शा ऑटो के अतिक्रमण स्थलों को हटा दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story