×

Weather Alert: अचानक बदला मौसम, लोगों को मिली बड़ी राहत

जबरदस्त चिपचिपी गर्मी और उमस के बीच मौसम ने बड़ी तेजी अपनी चाल बदल ली है। राजधानी दिल्ली शहर में एकदम से मौसम ने करवट ली है। यहां भरी दोपहर में बादल छा गए।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 12:29 PM GMT
Weather Alert: अचानक बदला मौसम, लोगों को मिली बड़ी राहत
X

नई दिल्ली : जबरदस्त चिपचिपी गर्मी और उमस के बीच मौसम ने बड़ी तेजी अपनी चाल बदल ली है। राजधानी दिल्ली शहर में एकदम से मौसम ने करवट ली है। यहां भरी दोपहर में बादल छा गए। साथ ही नोएडा और गाजियाबाद समेत दिल्ली के तमाम इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश भी हुई। ऐसे में इन जगहों पर उमस अब और ज्यादा बढ़ गई है और गर्मी से लोगों का बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी दर्दनाक हादसा: 19 श्रद्धालुओं की गई जान, शोक में डूबा देश

तापमान में भी कुछ गिरावट

ऐसे में बीते तीन दिनों से बढ़ रहे तापमान में भी कुछ गिरावट महसूस हुई है। इस हल्की बारिश और बादल छाए रहने की वजह से दिल्ली का तापमान शाम 4 बजे 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इस बीच, आर्द्रता 64 फीसदी हो गई है। हवा की रफ्तार 14 किलोमीटर प्रतिघंटे दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें...मारे हजारों चीनी सैनिक: अकेले आखिरी दम तक लड़ी लड़ाई, मोदी ने बताई गाथा

तेज हवा के साथ बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अगले दो घंटे में भारी बारिश होगी। साथ ही दिल्ली के अलावा फरीदाबाद, सोहना, होडल, नूंह, नारनौल और महेंद्रगढ़ में तेज हवा के साथ बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं। ये भी बताया गया कि हवा 20-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेंद्र कुमार जेनामनी ने कहा था कि दिल्ली में अभी 3 या 4 दिन और गर्मी रहेगी। लेकिन उन्होंने कहा कि 4 या 5 जुलाई को हल्की बारिश होगी।

ये भी पढ़ें... सपा समर्थकों ने लखनऊ गांधी प्रतिमा पर किया जोरदार प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story