‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से गूंज उठा दिल्ली का खान मार्केट, हिरासत में छह लोग

पोलिस ने पूछताछ करने पर पाया कि 2 पुरुष, 3 महिला और एक किशोरी नीले रंग की बाइक पर मौके पर मौजूद थे। ये दोनों परिवार अपने बच्चे के साथ इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे और युलु बाइक किराए पर ली थी।

Published by Aditya Mishra Published: January 24, 2021 | 11:21 am

'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारों से गूंज उठा दिल्ली का खान मार्केट, हिरासत में छह लोग(फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश के अंदर एक बार फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। इस बार ये नारे गणतंत्र दिवस से पहले देश की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर सुनाई पड़े हैं।

इसकी सूचना मिलने के बाद से ही इलाके के आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंचकर जांच शूरू कर दी। इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व दूसरी जांच एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गई।

नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने 3 युवक व 3 युवतियों को हिरासत में ले लिया है और मामले की पूछताछ की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि पुलिस आज ही इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है।

Delhi
‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से गूंज उठा दिल्ली का खान मार्केट, हिरासत में छह लोग(फोटो: सोशल मीडिया)

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली की मिली इजाजत, किसानों ने किया दावा

आरोपियों से पुलिस और जांच एजेंसियां कर रही हैं पूछताछ

शुरुआती जानकारी के मुताबिक पीएस तुगलक रोड में रात करीब 1 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई कि कुछ लोगों को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास सुना गया है।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई। कुछ समय के भीतर ही पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। पुलिस और जांच एजेंसियों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।

delhi police
‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से गूंज उठा दिल्ली का खान मार्केट, हिरासत में छह लोग(फोटो: सोशल मीडिया)

चूक गई सरकारः किसान आंदोलन के देश भर में फैलने का खतरा, बन सकता है चुनौती

बाइक रेस लगाते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए

अभी तो जो जानकारी निकलकर सामने आई है। उसके मुताबिक जांच अधिकारी सूचना मिलने के फौरन बाद मौके पर पहुंच गए और पूछताछ करने पर पाया कि 2 पुरुष, 3 महिला और एक किशोरी नीले रंग की बाइक पर मौके पर मौजूद थे।

ये दोनों परिवार अपने बच्चे के साथ इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे और युलु बाइक किराए पर ली थी। उन्होंने बाइक रेस लगाई और एक दूसरे का नाम देश के नाम पर रखा, इसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल था।

इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। हालांकि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और जांच शुरू कर दी है।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ चल रही है। माना जा रहा है कि पुलिस जल्द इस पूरे मामले में अपना बयान जारी कर सकती है।

सीमा पर तनाव: ढाई महीने बाद भारत-चीन के बीच हो रही बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App