×

Wrestlers Protest: गीता फोगाट को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, पति के साथ जा रही थीं जंतर-मंतर

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जा रहीं रेसलर गीता फोगाट (Wrestler Geeta Phogat) को गिरफ्तार कर लिया गया है। गीता फोगाट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Aman Kumar Singh
Published on: 4 May 2023 5:37 PM GMT (Updated on: 4 May 2023 5:56 PM GMT)
Wrestlers Protest: गीता फोगाट को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, पति के साथ जा रही थीं जंतर-मंतर
X
गीता फोगाट (Social Media)

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जा रहीं रेसलर गीता फोगाट (Wrestler Geeta Phogat) को गिरफ्तार कर लिया गया है। गीता फोगाट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। गीता फोगाट ने गुरुवार (04 मई) को एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने बताया था कि वो दिल्ली जा रहीं थी, लेकिन करनाल बाइपास पर दिल्ली पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोक लिया। उन्हें दिल्ली जाने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

पहलवान गीता फोगट ने कहा, 'उन्हें और उनके पति पवन सरोहा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।' हालांकि, पुलिस ने कहा कि दोनों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। गीता फोगाट दिल्ली में जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में जा रही थीं। ये भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण शरण पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

मुझे जंतर- मंतर पर मेरे भाई-बहनों से मिलने जाने के लिए भी रोक दिया गया
पुलिस कह रही है की दो ही रास्ते हैं या तो अपने घर वापिस जाओ या फिर पुलिस के घर चलो

बेहद निंदनीय pic.twitter.com/yKbUT3LOwq

— geeta phogat (@geeta_phogat) May 4, 2023

दिल्ली के सभी जिलों में अलर्ट

गौरतलब है कि, दिल्ली के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस के सभी जवानों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। खासतौर पर सीमावर्ती इलाकों को खास मॉनिटर करने के आदेश जारी हुए हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस को खबर मिली है कि पहलवानों की अपील के बाद जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोग उनके प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए इकट्ठा होने वाले हैं। इसी के बाद पुलिस चौंकन्ना है। जगह-जगह पिकेट लगाकर चेकिंग की जा रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story