×

किसान आंदोलन का असर: दिल्ली में कई अधिकारियों पर गिरी गाज, हुआ तबादला

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के ट्रांसफर या पोस्टिंग को लेकर यह पहली सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। दिल्ली के उप-राज्यपाल के आदेश पर डीसीपी और एडिशनल DCP के ट्रांसफर व पोस्टिंग ऑर्डर जारी किए गए हैं। 

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 11:56 AM GMT
किसान आंदोलन का असर: दिल्ली में कई अधिकारियों पर गिरी गाज, हुआ तबादला
X
किसान आंदोलन का असर: दिल्ली में कई अधिकारियों पर गिरी गाज, हुआ तबादला

नई दिल्ली: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली, जिसमें जमकर हिंसा और बवाल हुआ। वहीं अब रैली में हुई हिंसा को रोकने में विफल पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है।

दरअसल, दिल्ली के उप-राज्यपाल के आदेश पर डीसीपी और एडिशनल DCP के ट्रांसफर व पोस्टिंग ऑर्डर जारी किए गए हैं। बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के ट्रांसफर या पोस्टिंग को लेकर यह पहली सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें: आचार्य चतुरसेन शास्त्री: आत्मसम्मान के लिए छोड़ दी नौकरी, ऐसे बने महान लेखक

तबादला एक्सप्रेस में सवार हुए ये अधिकारी

कई जिलों में दिल्ली पुलिस के DCP और एडिशनल डीसीपी के तबादले और पोस्टिंग के आदेश जारी किए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सिंघु सीमा पर किसान आंदोलन और उपद्रवियों को काबू ना कर पाने की वजह से आउटर नॉर्थ जिले के डीसीपी और एडिशनल डीसीपी-1 दोनों आईपीएस अधिकारियों को ट्रांसफर कर दिया गया है।

delhi andolan violence (फोटो- सोशल मीडिया)

अब DCP गौरव शर्मा को डीसीपी (सिक्योरिटी) नियुक्त कर दिया गया है। अब उनकी जगह आउटर नॉर्थ जिले की जिम्मेदारी IPS राजीव रंजन सिंह निभाएंगे, जो कि अरुणाचल प्रदेश से ट्रांसफर होकर आने वाले हैं। इसके अलावा आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट एडिशनल डीसीपी-1 आईपीएस घनश्याम बंसल का भी तबादला हो गया है, वो अब नए डीसीपी ट्रैफिक नियुक्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: ऑक्सफोर्ड हिंदी शब्द के लिए चुना गया ‘आत्मनिर्भर भारत’, PM मोदी ने दिया था नारा

दीपक पुरोहित को मिला प्रमोशन

घनश्याम बंसल की जगह अब अंडमान व निकोबार से ट्रांसफर होकर आने वाले IPS मनोज सी लेंगे। मनोज सी को एडिशनल DCP आउटर नॉर्थ नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही वेस्ट जिला के DCP IPS दीपक पुरोहित को भी तबादला एक्सप्रेस में सवार कर दिया गया है। अब उन्हें प्रमोशन के साथ एडिशनल सीपी हेड क्वार्टर (पीएचक्यू) भेजा गया है।

इसके साथ साथ डीसीपी हेड क्वार्टर (पीएचक्यू) IPS अधिकारी चिन्मय बिश्वाल डीसीपी (क्राइम) नियुक्त हुए हैं। इसके अलावा IPS अधिकारी ईशा पांडे नई डीसीपी (पीसीआर) नियुक्त की गई है। उन्हें अरुणाचल से दिल्ली बुलाया गया है। वहीं आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की DCP और IPS उर्विजा गोयल को डीसीपी वेस्ट जिला नियुक्त किया गया।

यह भी पढ़ें: लाल किला हुआ बंद: फिलहाल सैर नहीं कर सकेंगे पर्यटक, जारी हुआ ये आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story