×

देश पर बड़ा खतरा! दो खूंखार आतंकी गिरफ्तार, बनाया था ये बड़ा प्लान

पुलिस ने बताया है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले और कुपवाड़ा जिले के रहने वाले हैं। इनकी पहचान अब्दुल लतीफ और कुपवाड़ा जिले के हट मुल्ला गांव के रहने वाले अशरफ खाताना के रूप में हुई है।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 4:05 AM GMT
देश पर बड़ा खतरा! दो खूंखार आतंकी गिरफ्तार, बनाया था ये बड़ा प्लान
X
इस बात के भी इनपुट्स मिले हैं कि जम्मू और कश्मीर में होने वाले जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के चुनाव ने भी आतंकवादियों और पाकिस्तान को परेशान किया हुआ है।

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तान नई-नई साजिश रच रहता है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में हिंसा फैलाने के लिए आतंकियों को फंडिंग करती है। अब पाकिस्तान की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है। सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के प्लान को फेल कर दिया है।

आतंकियों की दिल्ली में हमले की साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनों आतंकियों का संबंध जैश-ए- मोहम्मद से हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आंतकियों की दिल्ली में बड़ा धमाका करने की साजिश थी।

कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को इन दोनों आतंकियों को लेकर जानकारी मिली थी। इसके बाद दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। सोमवार रात 10.15 बजे जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से पकड़ लिया गया। इनके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना ने उड़ाई सरकार की नींद: दिल्ली पहुंचेगी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम

पुलिस ने बताया है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले और कुपवाड़ा जिले के रहने वाले हैं। इनकी पहचान अब्दुल लतीफ और कुपवाड़ा जिले के हट मुल्ला गांव के रहने वाले अशरफ खाताना के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस जब्त किया है।

Security in Delhi

ये भी पढ़ें...बारिश और बर्फबारी का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दुर्गापूजा से पहले भी 4 आतंकी हुए थे गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली में दुर्गा पूजा के पहले 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली की स्पेशल सेल ने सतर्कता की वजह से दुर्गापूजा के पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया था। स्पेशल सेल ने चार आतंकियों को धर दबोचा था। इन सभी चारों आतंकियों का सम्बन्ध आतंकी संगठन गजावत उल हिंद से है। अभी कुछ दिनों पहले ही अलकायदा ने इस संगठन को बनाया है।

ये भी पढ़ें...BJP विधायक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल-बाल बची जान, गांड़ी का हुआ ये हाल

बताया गया था ये सभी आतंकी 29 सितंबर को दिल्ली आए थे। यहां आकर उन्होंने हथियार और कारतूस जुटाया। इनकी मंशा दुर्गापूजा से पहले राजधानी दिल्ली के बड़ा बम धमाका करने की थी। इन सभी चारों आतंकियों के पकड़े जाने के बाद से दिल्ली पुलिस सहित कई सुरक्षा एजेंसियां और भी ज्यादा चौंकन्नी हो गई थीं। दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि ये सभी आतंकी देश की राजधानी में आतंकी हमले के मकसद से यहां पर आये थे। चारों के पास से चार पिस्टल, 120 कारतूस बरामद किए गए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story