×

CORONA EFFECT: दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है

Aradhya Tripathi
Published on: 5 March 2020 11:37 AM GMT
CORONA EFFECT: दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब भारत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। खासकर दिल्ली में इसके मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रहीं हैं। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम और एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है। सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

दिल्ली सरकार लगातार उठा रही कदम

दिल्ली सरकार लगातार कोरोना के कहर से बचने के लिए कोई न कोई कदम उठा रही है। इससे पहले भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस को खतम कर दिया। अब सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस ज़रूरी नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें- लखनऊ वालों के लिए बुरी खबर: अब नहीं बिकेगा मांस-मछली, जाने क्यों

ताकि इस बीमारी से बचाव किया जा सके। इसके अतिरिक्त जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन गुरुवार को लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल का मुआयना करने वाले हैं। इस दौरान वे कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के लिए की गई जरूरी तैयारियों का जायजा लेंगे।

केंद्र सरकार भी कर रही तैयारी

दूसरी तरफ केंद्र सरकार भी कोरोना के खतरे से निपटने के लिए तत्पर दिख रही है। गुरुवार को ही स्वास्थ्य मामलों के संसदीय समिति बैठक संसद भवन में हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारी इस समिति के सामने अपना प्रेजेंटेशन दे रहे हैं।

वहीं एनसीआर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की पहचान हुई है।

ये भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना का इलाज, बनाई ये वैक्सीन

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे देश में अब तक 30 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story