×

कौन है लखटकिया दीप सिद्धू, क्या है इसकी पहचान, जानें सच्चाई

आरोप है कि सिद्धू को कई वीडियो क्लिप और तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों के बीच देखा गया था, इन प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प की थी और लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराया था।

Shreya
Published on: 10 Feb 2021 7:57 AM GMT
कौन है लखटकिया दीप सिद्धू, क्या है इसकी पहचान, जानें सच्चाई
X
कौन है लखटकिया दीप सिद्धू, क्या है इसकी पहचान, जानें सच्चाई

रामकृष्ण वाजपेयी

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा, निशान साहब का झंडा फहराने और उपद्रव में शामिल रहे पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को सोमवार देर रात दिल्ली पुलिस की विशेष सेल के गिरफ्तार करने के बाद लोगों में उनके बारे में जानने की जिज्ञासा बहुत बढ़ गई है और गूगल पर वह लगातार सर्च किये जा रहे हैं।

पिछले हफ्ते, दिल्ली पुलिस ने सिद्धू सहित आठ संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को छह लाख के इनाम की घोषणा की थी। इन उपद्रवियों में सिद्धू, जुगराज और दो अन्य लोगों के खिलाफ एक-एक लाख के इनाम की घोषणा की गई थी क्योंकि इन्हें मुख्य षड्यंत्रकारी माना जा रहा था।

प्रदर्शनकारियों के बीच देखा गया दीप को

आरोप है कि सिद्धू को कई वीडियो क्लिप और तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों के बीच देखा गया था, इन प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प की थी और लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराया था।

यह भी पढ़ें: Assembly Election: 5 राज्यों के चुनाव पर EC की तैयारी, हो सकता है ये एलान

actor deep sidhu (फोटो- सोशल मीडिया)

जानिए दीप सिद्धू के बारे में

भारतीय अभिनेता दीप सिद्धू ने ज्यादातर पंजाबी फिल्मों में काम किया है। सिद्धू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 में पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी जिसे अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बैनर विजय्टा फिल्म्स के तहत बनाया था।

दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ था। उसने कानून की पढ़ाई की और बार का भी मेंबर रहा। उसने वकील के रूप में भी प्रैक्टिस की।

एडवोकेट के रूप में दीप सिद्धू का पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवर के साथ एक कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने एक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया जिसे हैमोंड्स कहा जाता है (वे डिज़नी, सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो प्रबंधित करते हैं)। फिर वह साढ़े तीन साल तक बालाजी टेलीफिल्म्स के कानूनी प्रमुख बने रहे। यही कारण है कि एकता कपूर ने उन्हें अभिनय करने के लिए कहा।

दीप सिद्धू ने 2017 में जोरा 10 नम्बरिया में जोरा का रोल किया। 2018 में रंग पंजाब, 2019 में देसी फिल्म में काम किया ये फिल्में अभी तक रिलीज़ नहीं हुई हैं। 2020 में जोरा – दूसरे पार्ट में काम किया।

यह भी पढ़ें: मोदी और आजाद की भावुकता के सियासी मायने, दोनों के आंसुओं से शुरू कयासबाजी

deep sidhu (फोटो- सोशल मीडिया)

सांसद सनी देओल के लिए किया था प्रचार

दीप सिद्धू ने 2019 में, अभिनेता ने भारतीय आम चुनाव के दौरान राजनीति में प्रवेश किया और गुरदासपुर के भाजपा सांसद सनी देओल के लिए प्रचार किया। कहा जाता है कि वह देओल्स के करीबी थे और दिसंबर 2020 में, किसानों के विरोध के दौरान, किसान संघों ने विरोध प्रदर्शनों में भाजपा और आरएसएस की कड़ी दिखाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सनी देओल के साथ सिद्धू की तस्वीरों का इस्तेमाल किया था - एक ऐसा दावा जिसे बाद में सिद्धू ने नकार दिया था।

हालांकि, ट्रैक्टर परेड में झड़प के बाद, सनी देओल ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि उनका सिद्धू से कोई संबंध नहीं है। "मैंने पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम से कहा था कि न तो मेरे और न ही मेरे परिवार के पास दीप सिद्धू से कोई संबंध है।"

कई महीनों से जुड़े हैं किसानों के आंदोलन से

दीप पिछले कई महीनों से किसानों के आंदोलन से जुड़े हैं। अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए, सिद्धू ने कहा था लोगों के वास्तविक अधिकारों को नजरअंदाज किए जाने पर एक जन आंदोलन में "गुस्सा भड़क उठता है"। दीप सिद्धू सितंबर 2020 में किसान आंदोलन में शामिल हुए और जल्द ही सोशल मीडिया पर काफ़ी ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे।

दीप का पुलिस अधिकारियों से बहस एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें यह कहते सुना गया था कि "यह एक क्रांति है। अगर वो मुद्दे की गंभीरता को नहीं समझते हैं, तो यह क्रांति इस देश और दक्षिण एशिया की भू-राजनीति को परिभाषित करेगी।"

सिद्धू पर किसानों के समूह द्वारा आंदोलन को खराब करने और विरोध करने और उनके खिलाफ साजिश का नेतृत्व करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: शुरू हो रहे नर्सरी एडमिशन: 18 फरवरी से शुरू होगी प्रक्रिया, जानें आखिरी तारीख

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story