×

कोरोना वायरस पर डराने वाली रिपोर्ट आई सामने, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब इस बीच एक चिंतित करने वाला मामला सामने आया है। कोरोना वायरस पर काबू पा रही राजधान दिल्ली के लिए खतरे की घंटी बजती दिखाई दे रही है। 

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 3:42 AM GMT
कोरोना वायरस पर डराने वाली रिपोर्ट आई सामने, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
X
कोरोना वायरस पर डराने वाली रिपोर्ट आई सामने, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब इस बीच एक चिंतित करने वाला मामला सामने आया है। कोरोना वायरस पर काबू पा रही राजधान दिल्ली के लिए खतरे की घंटी बजती दिखाई दे रही है।

दिल्ली के कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोग अब फिर से संक्रमित हो जा रहे हैं। दिल्ली के कुछ अस्पतालों ने कहा है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। राजधानी के राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में कोरोना से ठीक हो चुके दो मरीज फिर से पाॅजिटिव हो गए हैं।

अस्पताल का कहना है कि बीते महीने की शुरुआत में ही दोनों कोरोना से ठीक हो चुके थे, लेकिन अब उनमें फिर से लक्षण मिले हैं और वह संक्रमित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...यूपी विधानसभा में कोरोना विस्फोट, मानसून सत्र से पहले मिले 20 कर्मचारी संक्रमित

दिल्ली के ही एक और अस्पताल में भी ऐसा ही मामला सामने आया है जहां कोरोना से ठीक हो चुका शख्स फिर संक्रमित हो गया। इतना ही नहीं इस बार उस शख्स की कोरोना से मौत हो गई।

Covid-19

यह भी पढ़ें...लोको पायलट के परिवार की ऐसी दशा, खतरे में जान, अफसर बने मूकदर्शक

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एक पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। अब इन नए मामलों ने सरकार और डॉक्टरों को चिंता में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें...शरद पवार के पोते पार्थ को लेकर अटकलें, परिवार की चुप्पी, भाजपा ने दी सफाई

चिकित्सा निदेशक ने कही ये बात

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नगर निगम द्वारा संचालित होने वाले एक कोरोना अस्पताल में कार्यरत नर्स भी कोरोना से ठीक होने के बाद फिर संक्रमित हो गई है। दिल्ली सरकार के अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. बीएल शेरवाल का कहना है कि जब तक वायरस संवर्द्धन का पता नहीं चल जाता या उसके जीन की सिक्वेंसिंग नहीं कर ली जाती है, तब तक यह पता करना मुश्किल है कि क्या वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने व्यक्ति को दूसरी बार संक्रमित किया है?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story