×

इस शहर में बहुत तेजी से फैल रहा कोरोना, अब स्टेडियम को बनाया जाएगा अस्पताल

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई और 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jun 2020 3:31 PM GMT
इस शहर में बहुत तेजी से फैल रहा कोरोना, अब स्टेडियम को बनाया जाएगा अस्पताल
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई और 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी ने भारत के दो शहरों में सबसे अधिक तबाही मचाई है। दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 30 हजार तक पहुंच गया है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि देश की राजधानी में कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि इसे माना तब ही जाएगा जब केंद्र सरकार इसकी घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें...लखनऊ में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस, वरिष्ठ वकील समेत 12 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले की वजह से देश की राजधानी दिल्ली की हालात बिगड़ती जा रही है। प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा कोरोना मरीज आ रहे हैं जिसकी वजह से अब दिल्ली में अस्पतालों और व्यवस्थाओं का अभाव होता जा रहा है। दिल्ली सरकार के एक पैनल ने सुझाव दिया है कि प्रगति मैदान, तालकटोरा स्टेडियम जैसी जगहों को कोरोना वायरस रोगियों के लिए सेंटर बना देना चाहिए।

यह भी पढ़ें...कोरोना काल में यहां स्वास्थ्य महकमे की खुली पोल, सामने आई संवेदनहीनता

कोरोना मरीज की इतनी ज्यादा तादाद बढ़ने की वजह से दिल्ली में अब अस्पताल भी भर चुके हैं और मरीज हर दिन एक हजार से ज्यादा आ रहे हैं। इसकी वजह से दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का का इलाज होगा। हालांकि केजरीवाल सरकार के इस फैसले को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें...अनलॉक में बढ़े हादसेः दो घंटे में इस शहर में हो गई दो लोगों की मौत

इस बीच दिल्ली सरकार के पैनल ने कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रगति मैदान, तालकटोरा स्टेडियम, इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, जेएलएन स्टेडियम को कोरोना वायरस से बचाव के लिए उपयोग कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story