×

बंटेंगे 5-5 हजारः केजरीवाल सरकार का एलान, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा लाभ

दिल्ली सरकार के मुताबिक 5,000 रुपये की इस स्कॉलरशिप का लाभ दिल्ली के कक्षा 9वीं के 1000 मेधावी छात्रों स्कॉलरशिप का लाभ दिल्ली के कक्षा 9वीं के 1000 मेधावी छात्रों को मिलेगा।

suman
Published on: 6 Feb 2021 4:54 AM GMT
बंटेंगे 5-5 हजारः केजरीवाल सरकार का एलान, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा लाभ
X
दिल्ली: कक्षा 9 के मेधावी छात्रों को मिलेंगे 5000 रुपये, केजरीवाल सरकार ने किया ये ऐलान

नई दिल्ली : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने छात्रों के लिए एक स्कीम लाने का फैसला लिया है। मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है। दिल्ली कैबिनेट की बैठक में कक्षा 9 वीं के एक हजार मेधावी छात्रों को 5,000 रुपये की राशि, विज्ञान छात्रवृत्ति के रूप में देने के लिए मुख्यमंत्री विज्ञान प्रतिभा परीक्षा स्कीम को मंजूरी दी गई है।

स्कॉलरशिप का ऐलान

दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं के मेधावी छात्रों के लिए स्कॉलरशिप का ऐलान करते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से बच्चों में वैज्ञानिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक 5,000 रुपये की इस स्कॉलरशिप का लाभ दिल्ली के कक्षा 9वीं के 1000 मेधावी छात्रों स्कॉलरशिप का लाभ दिल्ली के कक्षा 9वीं के 1000 मेधावी छात्रों को मिलेगा।

यह पढ़ें....अपने घर में भारत ने हमेशा बनाया है इंग्लैंड पर दबदबा, जानिए अब तक का रिकाॅर्ड

प्रॉपर्टी खरीदने

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने राजधानी में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे लोगों को भी खुशखबरी दी है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में रिहायशी और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी के सर्किल रेट 20 फीसदी घटा दिए हैं।

दिल्ली में प्रॉपर्टी की कीमतों में कमी

फिलहाल 30 सितंबर 2021 तक सर्किल रेट में 20 फीसदी छूट रहेगी। माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार के इस फैसले इस फैसले से दिल्ली में प्रॉपर्टी की कीमतों में कमी होगी और रियल एस्टेट सेक्टर को फायदा मिलेगा । कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दी गई।

यह पढ़ें....थरथर कांपे नक्सलीः सुरक्षाबलों के सामने किया सरेंडर, किया था CRPF पर हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story