×

Bageshwar Baba in Delhi: दिल्ली में ट्रैफिक रहेगा जाम, इतने दिन धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा, लगेगा भक्तों का जमावड़ा

Bageshwar Baba Hanuman Katha in Delhi: चर्चित युवा संत और मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने जा रहा है। बागेश्वर बाबा की हनुमान कथा कल यानी 6 जुलाई से दिल्ली के रामलीला उत्सव ग्राउंड आईपी एक्सटेंशन में हो रही है।

Vertika Sonakia
Published on: 5 July 2023 3:21 AM GMT
Bageshwar Baba in Delhi: दिल्ली में ट्रैफिक रहेगा जाम, इतने दिन धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा, लगेगा भक्तों का जमावड़ा
X
Bageshwar dham Baba (photo: social media )

Bhageshwar Baba in Delhi: चर्चित युवा संत और मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने जा रहा है। बागेश्वर बाबा की हनुमान कथा कल यानी 6 जुलाई से दिल्ली के रामलीला उत्सव ग्राउंड आईपी एक्सटेंशन में हो रही है। कथा का आयोजन 8 जुलाई तक चलेगा। इससे पहले आज यानी 5 जुलाई को भव्य कलश यात्रा भी निकाली जाएगी।

बाबा बागेश्वर की हनुमान कथा को सुनने के लिए दिल्ली में उनके भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है। कार्यक्रम स्थल पर देशभर से भक्तगण जुटने लगे हैं। लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में पुलिस द्वारा हर प्रकार की जानकारी साझा की गई है ताकि आयोजन स्थल के पास से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसे में अगर आप भी पूर्वी दिल्ली की ओर जाने की योजना बना रहे हैं तो घर से निकलने से पहले पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी को एकबार जरूर देख लें।

इन मार्गों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवायजरी में बताया गया है कि 06-08 जुलाई, 2023 तक उत्सव ग्राउंड, आई.पी. एक्सटेंशन में पंडित श्री धीरेंद्र शास्त्री, बागेश्वरधाम द्वारा हनुमान कथा के मद्देनजर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। किसी भी असुविधा से बचने के लिए कृपया निर्देशिका का पालन करें।

दिल्ली पुलिस ने अपनी एडवायजरी में जगह-जगह बनाई गई पार्किंग की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी है। ताकि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को अपनी गाड़ियां खड़ी करने में परेशानी न हो। जहां-तहां गाड़ियां खड़ी करने से अनावश्यक जाम की स्थिति भी पैदा होती है। दिल्ली पुलिस ने बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए पांच जगहों पर पार्किंग की सुविधा दी है।

बागेश्वर बाबा का पूरा कार्यक्रम

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम आज यानी बुधवार 5 जुलाई से भव्य कलश यात्रा के साथ शुरू हो जाएगा। इसके बाद 6 जुलाई से तीन दिवसीय यज्ञ शुरू होगा। सात जुलाई को बाबा का दिव्य दरबार सजेगा और 8 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री भक्तों को दर्शन देंगे।
बता दें कि बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम अक्सर सुर्खियों में रहता है। क्योंकि वे अपने मंच से जमकर राजनीतिक टिप्पणियां भी करते हैं। जिसको लेकर बीजेपी विरोधी पार्टियां उनपर हमलावर रहती हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story