×

Delhi Traffic Jam Today: भयानक बारिश से अस्त-व्यस्त दिल्ली का ट्रैफिक, इन रास्तों पर लगेगा लंबा जाम

Delhi Traffic Jam Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। सड़कें तालाब बन चुकी हैं। गलियों में काफी पानी भर गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 July 2023 4:17 AM GMT
Delhi Traffic Jam Today: भयानक बारिश से अस्त-व्यस्त दिल्ली का ट्रैफिक, इन रास्तों पर लगेगा लंबा जाम
X
Delhi Traffic Jam Today ( सोशल मीडिया)

Delhi Traffic Jam Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। सड़कें तालाब बन चुकी हैं। गलियों में काफी पानी भर गया है। निचले इलाके में मौजूद घरों में भी पानी घुस गया है। भयानक बारिश के कारण ट्रैफिक बुरी तरह चरमरा गई। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आईं, जिसके कारण लंबा जाम लग गया। बारिश के कारण तापमान जरूर लुढ़का है, जिससे मौसम कुछ सुहावना हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को हुई बारिश ने पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सुबह साढ़े 8 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक 128 मिमी बारिश हुई। केवल सफदरगंज इलाके में 126.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले जुलाई 2003 में 24 घंटे में 133 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। दिल्ली को भारी बारिश से जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रविवार को येलो अलर्ट जारी

शनिवार को दिल्ली में मानसून के मौसम की पहली बारिश थी। पहली बारिश में ही राष्ट्रीय राजधानी की सड़कें पानी से लबालब हो गईं। शनिवार को भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली का ट्रैफिक अस्त-व्यस्त

भारी बारिश के कारण दिल्ली का ट्रैफिक बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। सड़कों पर पानी लग जाने के कारण भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई। घंटों जाम में फंसे रहने के कारण लोग काफी परेशान दिखे। कईयों ने सोशल मीडिया पर स्थिति बयां करते हुए पुलिस से मदद मांगी। वहीं, दिल्ली पुलिस को भी जाम खुलवाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर लोगों को यातायात की स्थिति के बारे में सूचित किया। पुलिस ने लोगों से उन मार्गों से यात्रा न करने की सलाह दी, जहां बारिश के कारण भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई। एक ट्वीट में पुलिस ने बताया, ओखला अंडरपास पर जलभराव और वाहनों के खराब होने के कारण कालिंदी कुंज से ओखला की ओर और इसके विपरीत मार्ग पर यातायात प्रभावित है। यात्रियों को

इन हिस्सों से बचने की सलाह दी जाती है।

इसी प्रकार दिल्ली पुलिस ने अरबिंदो मार्ग, रोहतक रोड, बहादुरगढ़ बस स्टैंड और नांगलोई, नजफगढ़ रोड बस स्टैंड के पास जलभराव के कारण इन मार्गों पर यातायात के प्रभावित होने की जानकारी दी। पुलिस की ओर से इन रूट्स पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी गई।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story