×

Delhi Traffic Advisory: अलर्ट दिल्ली वालों, आज लगेगा लंबा ट्रैफिक जाम, मुहर्रम के चलते इन इलाकों से ना गुजरें

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मोहर्रम जूलूस के ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव करते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। यातायात पुलिस ने लोगों से तय समय के दौरान निर्धारित किए गए या फिर वैकल्पिक मार्गों से जाने की अपील की है।

Jugul Kishor
Published on: 29 July 2023 3:59 AM GMT
Delhi Traffic Advisory: अलर्ट दिल्ली वालों, आज लगेगा लंबा ट्रैफिक जाम, मुहर्रम के चलते इन इलाकों से ना गुजरें
X
Delhi Traffic Advisory (Social Media)

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मोहर्रम के चलते आज यानी कि शनिवार (29 जुलाई) को ताजिया जुलूस निकाले जाएंगे। ताजिया जुलूस में भारी संख्या में लोग शामिल होंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मोहर्रम जूलूस के ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव करते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। यातायात पुलिस ने लोगों से तय समय के दौरान निर्धारित किए गए या फिर वैकल्पिक मार्गों से जाने की अपील की है।

इन इलाकों से निकाले जा रहे ताजिया जुलूस

यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक आज शनिवार के दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले वाहनों को पहाड़गंज मार्ग की बजाय अजमेरी गेट की तरफ से जाने की सलाह दी गई है। क्योंकि, सदर बाजार, जामा मस्जिद, दरियागंज, चावड़ी बाजार, मटिया महल, लाल कुआं जैसे इलाकों से शुक्रवार देर रात से ही जुलूस निकाले जा रहे हैं जो सुबह तक मुख्य जुलूस में जाकर शामिल हुए हैं। यह जुलूस जामा मस्जिद, चावड़ी बाजार, अजमेरी गेट, कनॉट प्लेस, संसद मार्ग, पटेल चौक, तुगलक रोड से होते हुए शनिवार देर रात दक्षिणी दिल्ली के जोर बाग तक पहुंचेगा। इसके अलावा निजामुद्दीन, ओखला, महरौली व दिल्ली के इन इलाकों से निकाले जाने वाले जुलूस भी सीधे करबला तक पहुंचेंगे।

यातायात पुलिस ने की ट्रैफिक से बचने की अपील की

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के तहत लोगों से अपील की गई है कि मोहर्रम जुलूस निकलने की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। दिल्ली वाले जुलूस के रास्तों से ना जाकर वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। ताकि ट्रैफिक जाम का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा ट्रैफिक एजवाइजरी में कहा गया है कि लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय लेकर निकलना बेहतर होगा और जाम से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो का भी सहारा लिया जा सकता है। क्योंकि प्रतिबंधित किए गए मार्गों से जाएंगे तो घंटों जाम का सामना करना पड़ेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story