दिल्ली को आग में झोंकने वाला दंगाई ताहिर हुसैन गिरफ्तार, किया ये बड़ा खुलासा

उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के कई मामलों में आरोपित आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर हुसैन पर आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने के साथ-साथ, हिंसा भड़काने, साजिश रचने समेत कई अन्य मामले दर्ज किए गए हैं।

Published by Aditya Mishra Published: March 5, 2020 | 3:17 pm
Modified: March 5, 2020 | 3:21 pm

नई दिल्ली: उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के कई मामलों में आरोपित आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ताहिर हुसैन पर आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने के साथ-साथ, हिंसा भड़काने, साजिश रचने समेत कई अन्य मामले दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले ताहिर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह निर्दोष हैं और वह नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। उसने ये भी कहा कि उनके वकील ने उन्हें कोर्ट में सरेंडर की सलाह दी है।

दिल्ली हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए सीएम ममता बनर्जी ने उठाया ये बड़ा कदम

‘अंकित की हत्या में मेरा हाथ नहीं’

टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ताहिर ने खुद को बेगुनाह बताया। उन्होंने बताया कि मुझ पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। अंकित की हत्या पर उन्होंने कहा, ‘ जांच के बाद ही उनकी मौत का कारण पता चलेगा।

मैं खुद उसकी मौत से बहुत दुखी हूं। मैं उस वक्त वहां पर नहीं था। मेरे परिवार का भी कोई वहां नहीं था। मैं 24 तारीख को ही पुलिस को घर सौंपकर चला गया था। यह पूरी वारदात 25 तारीख को हुई।’

‘मैं दिल्ली और आसपास के इलाके में छिपा था’

ताहिर ने कहा कि इतने दिनों तक उनका परिवार के साथ किसी भी तरह का संपर्क नहीं था। उन्हें अपने परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ताहिर ने कहा, ‘मुझे देश के कानून पर भरोसा है। मैं निर्दोष साबित होऊंगा, यह मुझे पूरा यकीन है।’

दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, इस वीडियो को देख दंग रह जाएंगे आप

‘मैं नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हूं’

ताहिर ने कहा कि वह इस मामले में बेगुनाह हैं। मैं नार्कों टेस्ट के लिए भी तैयार हूं। इतने दिन कहां थे पर ताहिर ने कहा कि दिल्ली और आसपास ही वह छिपे थे। वकील से सलाह लेने के बाद वह सरेंडर करने जा रहे हैं। उनका कहना है कि घर में जबरन लोग घुस आए थे।

बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के दौरान ताहिर के घर का एक विडियो सामने आया था। इसमें उनकी छत से पेट्रोल बम फेंके जा रहे, पत्थरबाजी हो रही थी। बाद में पुलिस को उनके घर से भारी मात्रा में पत्थर, पेट्रोल बम और गुलेल बरामद की गई थीं।

1647 लोग गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में 24-25 फरवरी को भड़की हिंसा में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां करने में जुटी है। बुधवार तक 1647 लोग गिरफ्तार और हिरासत में ले लिए गए। हिंसा को लेकर अलग-अलग थानों में अब तक 531 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इनमें से 47 मामले सिर्फ शस्त्र अधिनियम के हैं। जबकि गिरफ्तार होने वाले और हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या 1647 पहुंच गई है।

दिल्ली हिंसा में जले स्कूल को देख राहुल गांधी ने कहा- भारत माता का नुकसान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App